VIDEO : ट्रांसफार्मर लगाने के नाम पर किसानों से बिजली विभाग में अवैध उगाही का पर्दाफाश, पैसा लेते तकनीकी सहायक कैमरे में कैद !

जिला पंचायत सभापति राहुल टिकरिहा ने किसानों के साथ किया मामले का खुलासा, तकनीकी सहायक ने पैसे लेने के बाद किसानों को लौटाया, 10 हजार से 25 हजार घुस लेने का आरोप

बेमेतरा। जिले में अघोषित बिजली कटौती से किसान बेहद परेशान हैं. वहीं किसान इस बात से भी बेहद परेशान हैं कि ट्रांसफार्मर लगाने के नाम पर बिजली विभाग के अधिकारी उनसे अवैध उगाही कर रहे हैं. किसानों का आरोप है कि बिजली विभाग के लोग एक ट्रांसफार्मर लगाने के लिए अवैध रूप से 10 से 25 हजार रुपये तक वसूल रहे हैं. ऐसे ही एक मामले का भाँडाफोड़ जिला पंचायत सभापति राहुल टिकरिहा ने बेरला क्षेत्र में किया है.

जिला पंचायत सभापति राहुल टिकरिहा ने किसानों के साथ मिलकर बेरला क्षेत्र में बिजली विभाग के तकनीकी सहायक संजय कुमार को किसानों से अवैध रूप से पैसे लेते हुए पकड़ा है. पूरा मामला कैमरे में कैद हुआ है. राहुल टिकरिहा ने वीडियो जारी करते हुए कहा है कि हमने बेलौदी, मटिया, कोसपातर, बहेरा, तेलगा, सांकरा, जमघट, आनंदगांव, पहंदा, सुरहोली, सरदा के सैकड़ों किसानों ने मिलकर बेरला बिजली ऑफिस में पदस्थ संजय कुमार का भंडाफोड़ किया है. हमने तकनीकी सहायक संजय को पैसे लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है.

राहुल टिकरिहा ने कहा कि उन्हें किसानों से लगातार ट्रांसफार्मर लगाने के नाम पर बेरला बिजली विभाग द्वारा पैसे मांगने की शिकायत मिल रही थी. किसानों की इस शिकायत हमने बाबू के काले कारनामों को उजगार करने की ठानी. हमने बाबू की ओर से की जारी अवैध उगाही को कैमरे में कैद किया. राहुल ने कहा कि बिजली विभाग द्वारा ट्रांसफॉर्मर लगाने के नाम पर अन्नादाता किसानों से अवैध उगाही करना निंदनीय है. हमारे विरोध के बाद बिजली विभाग के बाबू संजय ने किसानों से लिए पैसे वापस कर दिए हैं. लेकिन इस मामले की शिकायत बिजली विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ ही कलेक्टर से भी कर दी है. हमारी मांग है कि इस मामले की
जाँच उच्च अधिकारियों से की जाए.

तकनीकी सहायक संजय कुमार निलंबित, जाँच के आदेश

वहीं इस मामले की सूचना दुर्ग कार्यालय तक पहुँची तो विभाग में हड़कंप मच गया. तत्काल इस मामले में कार्यपालन अभियंता व्ही. आर मौर्य ने इस मामले में संज्ञान ली.  विभाग में उच्च अधिकारी मौर्य ने लल्लूराम डॉट कॉम से बातचीत में कहा कि इस मामले की जानकारी मेरे तक आई तो मैंने इस पूरी जानकारी जुटाई. फिलहाल इस मामले हमने तकनीकी सहायक संजय कुमार को निलंबित कर दिया है. इस पूरे मामले की जाँच कराई जा रही है. इसमें जिन भी कर्मचारी-अधिकारी की सहभागिता होगी उन सभी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी.

loading...

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।