विशेष : विधानसभा में टिकट से वंचित रहने वाले राजधानी के ये दिग्गज नेता लड़ रहे हैं पार्षद चुनाव, चाहत महापौर बनने की !

रायपुर। छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय चुनाव इस बार विधानसभा चुनाव की तरह बेहद महत्वपूर्ण हो गया. वजह है अप्रत्यक्ष प्रणाली से हो रहा चुनाव. इस चुनाव ने पार्षद पद की अहमियत को इतना बढ़ा दिया है कि दिग्गज नेता तक चुनाव लड़ने के लिए मैदान में आ गए हैं. विशेषकर रायपुर नगर निगम में पार्षद बनने के लिए भाजपा में जमकर जोर अजमाइश हुई और अंततः राजधानी के दिग्गज नेता, जो विधानसभा में टिकट पाने से वंचित रह गए वे पार्षद पद के लिए टिकट पाने में कामयाब रह गए हैं. क्योंकि पार्षद ही पार्षदों के बीच महापौर का चुनाव करेंगे.

आइए आपको बताते हैं कि भाजपा में वे कौन-कौन से नेता हैं जो कि महापौर बनने की चाह में पार्षद चुनाव लड़ने जा रहे हैं-

राजीव अग्रवाल : राजीव अग्रवाल जिला भाजपा अध्यक्ष हैं. मतलब संगठन की दृष्टिकोण से एक बेहद महत्वपू्र्ण पद पर, लेकिन इस बार वे वार्ड का चुनाव लड़ने जा रहे हैं. रायपुर जिला ग्रामीण और उत्तर सीट से विधानसभा में दावेदार रहे हैं. महर्षि वाल्मिकी वार्ड से चुनाव मैदान में हैं.

संजय श्रीवास्तव : विधासभा चुनाव में उत्तर सीट से प्रमुख दावेदार थे. पहले पार्षद, फिर सभापति और उसके बाद रायपुर विकास प्राधिकरण का अध्यक्ष रह चुके हैं. मतलब वार्ड के चुनाव काफी आगे निकल चुके हैं, लेकिन एक बार फिर वार्ड का ही चुनाव लड़ने जा रहे हैं. कालीमाता वार्ड से चुनाव मैदान में हैं.

अशोक पाण्डेय :  पूर्व जिला भाजपा शहर अध्यक्ष. पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल प्रमुख स्तंभ. बेहद अनुभवी और तेज-तर्रार नेताओं में से एक. रायपुर पश्चिम सीट दावेदार रह चुके हैं. ठाकुर प्यारेलाल वार्ड से चुनाव मैदान में हैं.

मृत्युंजय दुबे : लगातार तीन बार निर्दलीय पार्षद का चुनाव जीते. विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा में शामिल हुए. इस भाजपा की टिकट पर अपने पुराने वार्ड सुंदर नगर से ही मैदान में.

मीनल चौबे : मीनल चौबे भाजपा महिला संगठन की प्रदेश पदाधिकारी हैं. वर्तमान दो बार से पार्षद हैं. अनुभवी और लोकप्रिय नेताओं में गिनती होती है. इस बार डॉ. खूबचंद बघेल वार्ड से चुनाव मैदान में हैं.

प्रफुल्ल विश्वकर्मा :  भाजपा के तेज-तर्रार नेता हैं. वर्तमान में सभापति हैं. दो बार से लगातार पार्षद हैं. शहर के दिग्गज नेताओं में गिनती होती है. तात्यापारा वार्ड से चुनाव मैदान में हैं.

सुभाष तिवारी : सुभाष तिवारी दो बार पार्षद रह चुके हैं. पूर्व मंत्री के समर्थक हैं. निगम में प्रतिपक्ष के नेता रह चुके हैं. ले. दीक्षित वार्ड से चुनाव मैदान में हैं.

संजू नरायाण सिंह : पूर्व भाजयुमो अध्यक्ष. युवा नेताओं में तेज-तर्रार हैं. विधायक बृजमोहन अग्रवाल के समर्थक हैं. महंत लक्ष्मीनारायण वार्ड से चुनाव मैदान में हैं.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।