धान खरीदी के लिए किसानों को टोकन मिलना शुरु, एक दिन ही रहेगा टोकन का अवधि

सुप्रिया पांडे,रायपुर। छत्तीसगढ़ में आज से समर्थन मूल्य पर धान खरीदी के लिए किसानों को टोकन मिलना शुरु हो गया है. लेकिन टोकन से धान खरीदी की अवधि 1 दिन ही निर्धारित की गई है. जिस तारीख का टोकन किसानों को दिया गया, उसी तारीख में उन्हें धान बेचनी होगी. यदि निर्धारित समय पर किसान धान नहीं बेच पाता, तो उसे दोबारा टोकन दिए जाने की व्यवस्था की जाएगी.

इस मामले में समिति प्रबंधक शिव कुमार पटेल ने कहा कि किसानों को टोकन बांटने का काम आज से प्रारंभ हुआ है. समिति में 1 हजार किसान है. एक-एक गांव के लिए 1 दिन का समय निर्धारित किया गया है. किसानों को नार्मल टोकन दिया जा रहा है. जिसकी अवधि 1 दिन की निर्धारित की गई है. किसान यदि 1 दिन में धान नहीं बेच पाते, तो उसे दूसरी बार टोकन दिया जाएगा.

किसान राम कुमार घृतलहरे ने बताया कि डेढ़ घंटे के इंतजार के बाद टोकन मिला है. 1200 क्विंटल धान खरीदी की जाएगी, उसके बाद बाकी बचे हुए धान को बाद में लिया जाएगा. टोकन ले चुके दूसरे किसान ने कहा कि आज टोकन मिला है, एक दिसंबर से धान खरीदी की जाएगी.

बता दें कि एक दिसंबर से धान खरीदी होगी. जिसके लिए 9 से 5 बजे तक धान खरीदी का समय निर्धारित किया गया है. जबकि टोकन लेने का समय 9 से 12 बजे तक निर्धारित है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।