कानपुर की घटना के बाद छत्तीसगढ़ में अलर्ट ! पुलिस अधीक्षकों को अब डीजीपी ने दिए ये सख्त निर्देश

रायपुर। कानपुर में पुलिसकर्मियों पर घटित घटना के बाद अब छत्तीसगढ़ में पुलिसकर्मियों को अलर्ट कर दिया गया है. इसे लेकर सभी पुलिस अधीक्षकों को सख्त निर्देश पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने दिए हैं. उन्होंने गुंडें-बदमाशों के साथ हिस्ट्रीशीटरों पर कड़ी कार्रवाई के लिए भी निर्देशित किया है.

पुलिस मुख्यालय रायपुर में आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पुलिस अक्षीक्षकों से चर्चा करते हुए बेहतर पुलिसिंग को लेकर डीजीपी बेहद सख्त दिखे. उन्होंने चिटफंड कंपनी के संचालकों के संबंध में कड़ी कार्रवाई के निर्देश देते हुए कहा कि संचालकों को जेल भेजने के साथ उनकी संपत्तियाँ कुर्क करें. इसके साथ ही एजेंटों पर दर्ज मामलों को वापस लें.

गौरतलब है कि भूपेश सरकार ने सत्ता में आने से पूर्व ही चिटफंड के शिकार निवेशकों से वादा किया था कि उन्हें उनके पैसे लौटाने के साथ कंपनी संचलाकों को जेल भेजेंगे साथ ही जो एटेंज निर्दोष है उनके खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेंगे. अब इस तरह के मामलों में तेजी के साथ कार्यवाही करने की दिशा में सरकार अग्रसर दिख रही है. यही वजह है कि सरकार से मिले निर्देशों के बाद डीजीपी ने इस तरह के मामलों में प्रथामिकता के साथ कार्रवाई करने पुलिस अधीक्षकों को आदेशित किया है.

 

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।