BIG BREAKING : आधी रात लोकसभा में नागरिक संशोधन बिल भारी बहुमत से पास, गृहमंत्री अमित शाह ने विपक्ष को दिया करारा जवाब

नई दिल्ली. नागरिक संशोधन बिल-2019 लोकसभा में सोमवार आधी रात को पास हो गया. बिल के पक्ष में 311 और विपक्ष में 80 सांसदों ने वोटिंग की. नये बिल के आने से सिटिजन एक 1955 के नियम बदल जाएंगे. इस बिल में मुसमानों का कोई जिक्र नहीं है. अब बिल को राज्यसभा में पेश किया जाएगा.

लोकसभा में विपक्ष के सवाल के जवाब में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पाकिस्तान में हिंदुओं की संख्या 21 से घटकर 7 प्रतिशत हो गई. नये बिल से पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के शरणार्थियों को शरण मिलेगी. पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की संख्या 23 से घटकर 2.7 प्रतिशत हो गई. भारत में 2011 के जनगणना के मुताबिक हिंदुओं की आबादी 84 से घटकर 79 प्रतिशत हुआ और मुस्लिमों की आबादी 9 से बढ़कर 14 प्रतिशत हो गया.

-अमित शाह ने कहा कि बांग्लादेश में 1975 के बाद हिन्दुओं पर अत्याचार बढ़ा. बाग्लादेश में गांधी जयंती के दिन 100 हिंदू महिलाओं से रेप हुआ. 8 से 70 के महिलाओं के साथ बलात्कार हुआ.

-बिल के पक्ष में शिवसेना, जेडीयू, बीजेडी ने भी वोट दिया है. जबकि शिवसेना महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाई है. बिल के विपक्ष में कांग्रेस, एसपी, बीसपी ने वोटिंग की.

,-शशि थरूर, के सुरेश, बी महताब, ओवैसी का पहला और दूसरा संशोधन भी प्रस्ताव गिरा.

प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई

लोकसभा नागरिक संशोधन बिल भारी बहुमत से पास होने पर बधाई दी है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।