सीएम भूपेश बघेल फास्ट बॉलर की तरह दिखते हैं, क्योंकि उनमें एग्रेसिवनेस झलकता है – वीवीएस लक्ष्मण

रायपुर- पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल एक फास्ट बॉलर की तरह दिखते हैं. फास्ट बॉलर इसलिए क्योंकि उनमें एग्रेसिवनेस झलकता है जो फास्ट बॉलर में भी रहता है. उन्होंने कहा कि मुझे पता चला है मुख्यमंत्री स्पोर्ट्स लवर है और उन्हें क्रिकेट बहुत पसंद है.

लक्ष्मण रायपुर के स्वामी विवेकानंद स्टेडियम में आयोजित 24वीं राष्ट्रीय वन खेल महोत्सव में शामिल हुए. इस मौके पर मंच से उन्होंने कहा कि मैं खुद को रोक नहीं पाया मुख्यमंत्री से मिलने के लिए और इसीलिए मैं तुरंत पहुंचने के बाद विधानसभा चले गया. उन्होंने कहा कि मैं रायपुर आता रहा हूं यह मेरी फेवरेट जगह है.

स्कूल-कॉलेज में खेलता था क्रिकेट, खेल नीति बढ़ाएंगे – सीएम

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लक्ष्मण द्वारा फ़ास्ट बॉलर कहे जाने पर कहा कि स्कूल-कॉलेज में क्रिकेट खेलता रहा हूं. बहुत क्रिकेटर भी नहीं हूं. शौकिया तौर पर रहा. उन्होंने कहा कि प्रदेश के खिलाड़ियों को निखारने के लिए खेल नीति बढ़ाया जाएगा. ग्रामीण अंचल में जो बच्चे अभाव में भाग नहीं ले पाते. अगर उनमें क्षमता है योग्यता है, तो उसे पहचान कर आगे बढ़ाने के लिए जो भी लगेगा वो किया जाएगा. ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को तरासकर उन्हें आगे बढ़ाया जाएगा.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय वन मंत्री डॉ हर्षवर्धन को वन खेल महोत्सव की मेजबानी देने के लिए आभार व्यक्त किया. सीएम ने कहा कि वन विभाग छत्तीसगढ़ में काफी अच्छा काम कर रहा है. छत्तीसगढ़ का 45 फीसदी भू-भाग वनों से आच्छादित है. ग्लोबल वार्मिंग जिस पर आज चिंता जाहिर की जा रही है. उसे पहली पहले ही कांग्रेस नेताओं ने भांप लिया था और इस पर काम करना शुरू किया. पर्यावरण को बचाना आज बड़ी चुनौती है.

जीवन में स्वास्थ्य का बड़ा महत्व- केंद्रीय वनमंत्री डॉ हर्षवर्धन सिंह

केंद्रीय वन मंत्री डॉ हर्षवर्धन सिंह ने मंच से कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त करता हूं. जिन्होंने मुझे आने का न्योता दिया. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यहां आने के बाद मेरा आनंद बढ़ गया. मेरे विभाग के अधिकारी इस आयोजन में शामिल होने आए हैं. सुविधाओं से वंचित रहते हुए भी वन से जुड़े अधिकारी जज्बे से काम करते हैं. खेल के प्रति लगाव प्रशंसनीय है. जीवन में स्वास्थ्य का बड़ा महत्व है.

डॉ हर्षवर्धन सिंह ने कहा कि मैं खुद एक डॉक्टर हूं. क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रेमी हूं. मेरा पसंदीदा खेल है. खिलाड़ी होता है उसका समाज मे काफी महत्वपूर्ण स्थान रहता है. कोई खिलाड़ी किसी चीज के लिए अपील करते हैं तो लोग उस पर जल्दी अमल करते हैं, उनकी बात को सुनते हैं.

 24वीं राष्ट्रीय वन खेल महोत्सव का हुआ शुभारंभ

24वीं राष्ट्रीय वन खेल महोत्सव का रायपुर के स्वामी विवेकानंद स्टेडियम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और केंद्रीय वन मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बुधवार को उद्घाटन किया.  इस अवसर पर पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण के अलावा वन मंत्री मो. अकबर और खेल मंत्री उमेश पटेल मौजूद रहे.

2002 के बाद दूसरी बार छत्तीसगढ़ में हो रही इस प्रतियोगिता में 24 खेलों का आयोजन किया जाएगा, जिसमें 29 प्रदेश, 7 केंद्र शासित प्रदेश के अलावा अखिल भारतीय स्तर के वानिकी एवं जैव संबंधी 7 संस्थान के 2403 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. वर्ष 2002 में हुए आयोजन में छत्तीसगढ़ दूसरे स्थान पर रहा था. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रतियोगिता के शुभारंभ पर ध्वजारोहण कर शामिल टीमों के मार्चपास्ट की सलामी ली.

 

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।