whatsapp

आचारपुरा टेक्सटाइल पार्क और नर्मदा जल प्रदाय पाइप लाइन योजना का भूमिपूजन और लोकार्पण, 4 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

सदफ हामिद, भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज आचारपुरा टेक्सटाइल पार्क का भूमिपूजन और नर्मदा जल प्रदाय पाइपलाइन योजना का लोकार्पण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि सितंबर में भूमिजन किया अप्रैल में काम शुरू हो जाएगा। क्षेत्र के लोगों को रोजगार मिल सकेगा। हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता रोज़गार है। रोज़गार के अवसर सृजित करेंगे। प्रारंभिक रूप से 4 हज़ार लोगों को रोज़गार मिल सकेगा, धीरे धीरे 10 हज़ार लोगों को।

उन्होंने आगे कहा कि हमारी कोशिश है ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को रोज़गार दे सकें। कोरोनाकाल में 22 हज़ार लोगों को रोज़गार से लगाने का काम किया है। अगली बार इज़ ऑफ डूइंग बिज़नेस के मामले में टॉप थ्री में आना है। हमारे पास बहुत ज़मीन है, नौजवानों, महिलाओं को रोज़गार दिया जाएगा। अटल एक्सप्रेसवे और नर्मदा,चंम्बल एक्सप्रेस बना रहे हैं, 13 क्लस्टर विकसित करने का काम कर रहें हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संकट की परिस्थिति के बावजूद वर्ष 2020-21 में मध्यप्रदेश में औद्योगिक निवेश में तेज गति से वृद्धि हुई है। औद्योगिक इकाइयों की संख्या में 48% की वृद्धि हुई। भूमि आवंटन में 32% की वृद्धि हुई। पूंजी निवेश में 63% की वृद्धि हुई। वहीं रोजगार सृजन में 38% की वृद्धि हुई है। सुखी क्षेत्र में 200 एकड़ जमीन पर भी उद्योग जल्द शुरू किया जाएगा।

अचारपुरा के लोकार्पण पर कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधा है। मीडिया उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि अचारपुरा में फिर से नए नारियल फूटेंगे। 15 साल में अंबानी यूनिवर्सिटी नहीं खुल पाई।टेक्सटाईल पार्क की चॉकलेटी घोषणा से प्रदेश का पेट भरेगा।

इसे भी पढ़ें ः इनामी बदमाशों को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर तीर कमान से हमला, एक आरोपी को छुड़ाया, एसआई सहित 4 घायल

Related Articles

Back to top button