राहुल गांधी को आमंत्रित किए जाने पर भाजपा को आपत्ति, मायाराम सुरजन फाउंडेशन को निलंबित करने चुनाव आयोग से की मांग

रायपुर. यूनिवर्सल हेल्थ केयर को लेकर शासकीय अनुदान प्राप्त संस्थान के कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की भागीदारी पर भाजपा ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त और मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से शिकायत की है. भाजपा ने इसे शासकीय धन का चुनाव में उपयोग बताते हुए तत्काल आयोजक संस्थान मायाराम सुरजन फाउंडेशन को निलंबित करने की मांग की है.

छत्तीसगढ़ भाजपा के चुनाव विधिक संयोजक नरेश चंद्र गुप्ता ने दोनों अधिकारियों को लिखे पत्र में कहा कि आयोजक संस्थान मायाराम सुरजन फाउंडेशन एक शासकीय अनुदान प्राप्त संस्था है, जिसके द्वारा लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद भी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यक्रम आयोजित कराए जाने को संस्था रजिस्ट्रीकरण अधिनियम के प्रावधानों के विपरित बताया. पत्र में  मायाराम सुरजन फाउंडेशन को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए संस्थान के अध्यक्ष और सचिव के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की.

कार्यक्रम को स्थगित करने की मांग

भाजपा ने मायाराम सुरजन फाउंडेशन के कार्यक्रम को तत्काल प्रभाव से स्थगित किए जाने के लिए आदेश जारी करने और उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने की मांग की थी, लेकिन कार्यक्रम बिना किसी हस्ताक्षेप के निर्वध्न संपन्न हुआ. कार्यक्रम में एक ओर जहां राहुल गांधी ने यूनिवर्सल हेल्थ को लेकर विशेषज्ञों की राय ली, वहीं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कार्यक्रम में इस संबंध में सरकार की मंशा को व्यक्त किया.

कलेक्टर से मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने मंगाई रिपोर्ट

इधर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने भाजपा द्वारा निर्वाचन आयोग में शिकायत को लेकर कहा कि भाजपा की ओर से शिकायत आई है. कलेक्टर से हमने रिपोर्ट मंगाई गई है. रिपोर्ट मिलने के बाद ही आगे की कार्रवाई को लेकर निर्णय लिया जाएगा.

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।