ओबीसी आरक्षण पर भाषण देने वाली कांग्रेस सभापति के बिगड़े बोल, पीसीसी मोहन मरकाम तक पहुंची शिकायत…

रायपुर। आरक्षण को लेकर किये गए बन्द के दौरान मुंगेली जिला पंचायत सदस्य जागेश्वरी वर्मा के सवर्ण विरोधी व्यक्तव्य से पूरे क्षेत्र में सवर्ण एकजुट होकर शीघ्र ही भड़काऊ भाषण धार्मिक उन्माद हिंसा फैलाने के लिए आंदोलन रणनीति बनाई जा रही है. कांग्रेस नेत्री के अनर्गल बयान बाजी से ब्राह्मण समाज सहित सवर्ण बिलासपुर, रायपुर सहित 15 दिनों के भीतर गिरफ्तार कर कार्रवाई की मांग रखते हुए बड़े आंदोलन की तैयारी में है.

बता दें 12 तारीख को आरक्षण को लेकर विभिन्न समाज द्वारा बंद का आयोजन रखा गया, जिसमें मुंगेली जिले के पथरिया में कांग्रेस नेत्री जागेश्वरी वर्मा द्वारा सवर्णों के विरुद्ध अनर्गल टिप्पणी की गई. इस दौरान पुलिस-प्रशासन मूकदर्शक बना रहा. अब सवर्णों द्वारा प्रदेशव्यापी आंदोलन कर कांग्रेस नेत्री जागेश्वरी वर्मा के गिरफ्तारी की मांग की जा रही है. वहीं कांग्रेस संगठन में भी कांग्रेस नेत्री जागेश्वरी वर्मा के गैर जिम्मेदाराना बयानबाजी को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी में पार्टी से निकाल बाहर कराने कुछ नेता शीघ्र ही प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम से मिलेंगे.

इधर मुंगेली जिला पंचायत सदस्य जागेश्वरी वर्मा के खिलाफ गिरफ्तारी की मांग को लेकर संवर्ण समाज के लोगो ने लोरमी थाना में ज्ञापन सौपा है. साथ ही संवर्ण समाज के लोगो ने जागेश्वरी वर्मा के खिलाफ कांग्रेस पार्टी से निष्कासन के लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के लिए भी ज्ञापन दिया. जल्द ही कार्यवाही नही हुई तो सभी संवर्ण समाज के लोग रायपुर जाकर धरना प्रदर्शन करने कि बात भी की है.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।