कोरोना का कहर : गुलमर्ग स्कीइंग चैंपियनशिप स्थगित

श्रीनगर। कोविड का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है और इसका अब धीरे-धीरे खेलों में भी असर दिखाई देने लगा है। जम्मू-कश्मीर शीतकालीन खेल संघ (डब्ल्यूजीए) ने शुक्रवार को कोविड के बढ़ते प्रकोप के कारण 17 जनवरी को होने वाली स्कीइंग चैंपियनशिप को स्थगित करने की घोषणा की। डब्ल्यूजीए के अध्यक्ष मुहम्मद अब्बास वानी ने संवाददाताओं से कहा कि स्कीइंग चैंपियनशिप में अल्पाइन स्कीइंग, नॉर्डिक स्कीइंग और स्नोबाउंड जैसे खेल शामिल हैं, जो 17 जनवरी से गुलमर्ग में शुरू होने वाले थे। स्कीइंग चैंपियनशिप में उत्तर, मध्य कश्मीर और दक्षिण कश्मीर की टीमों को भाग लेना था।

उन्होंने कहा, “रिसॉर्ट में कुछ टीम के खिलाड़ी कोविड से संक्रमित पाए गए हैं। इसलिए हमने चैंपियनशिप को स्थगित कर दिया है क्योंकि आने वाले समय में और खिलाड़ी भी कोविड से संक्रमित हो सकते थे। हम सरकार से खेल में मंजूरी की प्रतीक्षा करेंगे और चैंपियनशिप फिर से शुरू होने पर एहतियाती कदम भी उठाएंगे।”

उन्होंने कहा, “यदि चैंपियनशिप फिर से शुरू होती है, तो खिलाड़ियों को उचित कोविड परीक्षण से गुजरना होगा और किसी भी खिलाड़ी को माता-पिता की सहमति के बिना भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी। खिलाड़ियों की सुरक्षा अत्यंत महत्वपूर्ण है और हम उन्हें महामारी के प्रकोप के बीच खेलने की अनुमति देकर जोखिम नहीं उठा सकते हैं।”

बता दें कि, जम्मू-कश्मीर युवा सेवा और खेल (वाईएसएस) विभाग द्वारा आयोजित गुलमर्ग में स्कीइंग शिविर का हिस्सा रहे लगभग 70 छात्र और अधिकारी कोविड से संक्रमित पाए गए थे। ऐसी स्थिती में स्कीइंग चैंपियनशिप को स्थगित करना पड़ा।

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!