मेडिकल bulletin video : बांग्लादेशी डॉक्टरों का दावा ! देखिए कोरोना वायरस से जुड़ी बड़ी ख़बरें…

रायपुर। मेडिकल बुलेटि में आज बड़ी ख़बरों में बांग्लादेश से आई ख़बर है. जहाँ डाक्टरों ने एक बड़ा दावा किया है. इसके साथ कोरोना संक्रमितों के बढ़ते मामले, राष्ट्रपति भवन से लेकर बिहार तक मचे हड़कंप की ख़बर शामिल है. पूरी ख़बर यहाँ पढ़िए और नीचे लिंक क्लिक कर देखिए बुलेटिन….

Close Button

आँकड़ा 96 हजार पार

भारत में कोरोना को लेकर स्थिति बिगड़ती ही जा रही है. एक ही दिन में 5 हजार से अधिक नए मरीज मिले हैं. नए मरीजों के साथ देश में संक्रमितों कीसंख्या 96 हजार के पार पहुँच गई है. देश में अब तक कुल 96 हजार 169 मरीज मिल चुके हैं. इनमें से 3 हजार 29 मरीजों की मौत हो चुकी है. जबकि 36 हजार लोग ठीक भी हुए हैं. वहीं दुनिया भर में आँकड़ा 47 लाख को पार कर गया है, जबकि मृतकों की संख्या 3 लाख 15 हजार तक पहुँच गई है.

4 राज्यों में आँकड़ा 10 हजार के पार

भारत में चार राज्य ऐसे हैं जहाँ आँकड़ा 10 हजार के पार है. इसमें सर्वाधिक प्रभावित महाराष्ट्र हैं. महाराष्ट्र में 33 हज़ार 53 पॉजिटिव केस आए, 1198 लोगों की मौत हुई. वहीं दूसरे पर नंबर गुजरात है, जहाँ 11 हज़ार 379 संक्रमण के मामले, 659 लोगों की मौत हुई है. जबकि तमिलनाडु में 11 हज़ार 224 पॉजिटिव मामले, 78 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं दिल्ली में 10 हज़ार 54 लोग पॉजिटिव आए, 160 लोगों की मौत हो चुकी है.

बिहार में 651 मजदूर मिले संक्रमित

प्रवासी मजदूरों के घर लौटने के साथ कोरोना को लेकर ख़तरा बड़ी तेजी बढ़ने लगा है. बिहार में बड़ी संख्या में मजदूर संक्रमित मिल रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 11000 प्रवासी मजदूरों का सैंपल टेस्ट के लिए भेजा गया है. जिसमें 651 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है. यानि 5.51 प्रतिशत प्रवासी मजदूरों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है. 7646 लोगों की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव मिली है. जबकि अभी भी 3463 प्रवासियों की रिपोर्ट पेंडिंग है.

प्रदेश में अब तक 92 मामले आए

छत्तीसगढ़ में भी कोरोना संक्रमण अब तेजी से बढ़ते बुए दिखाई दे रहा है. एक ही दिन में 25 नए केस सामने आए हैं. नए मरीजों के साथ प्रदेश में अभी कुल एक्टिव मरीज 33 हो गए हैं. जबिक अभी तक कुल 92 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं. इनमें 59 लोग ठीक हो चुके हैं.  छत्तीसगढ़ अभी इन जिलो में मरीज जांजगीर में 11, बालोद में 11,  बलौदबाजार में 6, कवर्धा में 2, कोरिया, सरगुजा और गरियाबंद में 1-1.

राष्ट्रपति भवन का एसीपी मिला संक्रमित

राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा व्यवस्था जिम्मेदारी संभालने वाले अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर कोरोना संक्रमित मिला है. एसीपी के पास पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाने और उनके प्रबंधन की जिम्मेदारी थी. एसीपी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिसके बाद पांच पुलिसकर्मियों को पृथक-वास में रखा गया है. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि एसीपी (58) राष्ट्रपति भवन पुलिस लाइंस में तैनात थे, जो राष्ट्रपति भवन के मुख्य क्षेत्र से दूर है जहां राष्ट्रपति का आवासीय परिसर है.

बांग्लादेशी डॉक्टरों ने किया दावा

बांग्लादेशी डॉक्टरों ने कोरोना की दवा मिलने का दावा किया है. डॉक्टरों का दावा है कि उन्हें कोरोना वायरस के इलाज के लिए प्रभावी दवा का कॉम्बिनेशन मिल गया है. इस दवा पर उन्हें 100 फीसदी भरोसा है. बांग्लादेश मेडिकल कॉलेज अस्पताल (बीएमएचसी) में मेडिसिन डिपार्टमेंट के प्रमुख प्रोफेसर डॉक्टर एमडी तारीक आलम ने कहा कि कोरोना के 60 रोगियों में दवा का परीक्षण किया गया है और वह ठीक भी हुए हैं. उन्होंने कहा कि इस दावा के कोई साइड इफेक्ट नहीं हैं. तारीक आलम ने बताया कि एक एंटीबायोटिक डॉक्सीसाइक्लिन दवा के साथ एंटीप्रोटोजोअल दवा को रोगियों को दिया गया. जिसका रिजल्ट काफी अच्छा मिला है.

देखिए मेडिकल बुलेटिन …

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।