बस्तर की बेटी ने केबीसी में जीता एक करोड़, बधाई देने वालों का लगा तांता, जानिए कब होगा प्रसारण…

आशुतोष तिवारी, जगदलपुर। बस्तर की बेटी ने कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) में एक करोड़ रुपए जीत कर पूरे प्रदेश का नाम रौशन किया है. इस बेटी की जीत से पूरे बस्तर वासियों में खुशी की लहर है, और सभी अपने-अपने स्तर पर बधाई दे रहे हैं.

संभागीय मुख्यालय जगदलपुर के पंचपथ चौक में रहने वाली अनूपा दास केबीसी के सीजन 12 में एक करोड़ रुपए जीतने में कामयाब रही हैं. सोनी टीवी पर उनका शो अगले हफ्ते 25 नवंबर को प्रसारित किया जायेगा. अभी टीवी में केवल प्रोमो दिखाया जा रहा है. अनूपा एक करोड़ का सही जवाब देकर करोड़पति बनी हैं. प्रोमो में अमिताभ बच्चन एक करोड़ के इनाम की घोषणा कर रहे है.अब देखना यह होगा कि अनूपा सात करोड़ के सवाल का जवाब देकर इतिहास रच पाती है या नहीं.

फिलहाल, प्रोमो में यह नहीं दिखाया गया है कि वह सात करोड़ जीत पाती है या नहीं. तीन बहनों में सबसे बड़ी अनूपा दास ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा स्थानीय हिंदी माध्यम कन्या शाला पंचपथ और स्कूली शिक्षा महारानी लक्ष्मीबाई कन्या शाला में की. स्थानीय पीजी कॉलेज से उन्होंने एमएससी फिजिक्स की डिग्री ली. सुश्री अनूपा दास दिल्ली में यूपीएससी की पढ़ाई भी कर चुकी है. वर्तमान में वे आसना उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में फिजिक्स विषय पर व्याख्याता पद पर पदस्थ हैं.

दरअसल, जगदलपुर के पंचपथ में रहने वाली अनूपा दास की मां सरस्वती दास कैंसर से पीड़ित है. बीमारी की जानकारी मिलने के बाद अनूपा अपनी मां के ईलाज के लिये फ़रवरी में मुंबाई गई थीं. इस बीच मार्च – अप्रैल में लॉक डाउन लगने से दोनों किराये के मकान में रहने को मजबूर हो गये थे. अनलॉक 4 में अनूपा जगदलपुर पहुंची और यहीं से केबीसी में जाने का प्रयास किया और वे सफल भी रही. अनूपा दास केबीसी के हॉट सीट तक भी पहुंची और अब तक एक करोड़ रुपए जीत चुकी है.

नागपुर से एक टीम जगदलपुर पहुंची थी, और उनके रहन सहन से संबंधित फिल्म शूट कर प्रोमों भी तैयार कर चुकी है. अनूपा बतातीं हैं कि केबीसी शो के बीच अमिताभ ने परिवार के बारे में पूछा. अनूपा ने बताया कि उनकी माँ को 2019 में कैंसर हुआ जब जरूरत थी लोगों ने उनका साथ दिया. अमिताभ ने जब अनूपा की आपबीती सुनी तो वह भावुक हो गए और अनूपा की मां को प्रणाम करने लगे. अनूपा दास के पिता पंडित दिनेश दास ज्योतिष है, जबकि माता सरस्वती दास रिटायर्ड बैंकर हैं.

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।