पॉकेट bulietin video : डॉन दाऊद की संपत्ति होगी निलाम ! देखिये देश प्रदेश की खबरें ….

शिवम् मिश्रा रायपुर. पॉकेट बुलेटिन में आज देखिये देश प्रदेश की बड़ी खबरें …

भारत में कोरोना की रफ्तार धीमी 

भारत में अमेरिका और ब्राजील के मुकाबले कोरोना वायरस का ग्राफ कुछ कम हुआ है. कोरोना का संक्रमण अब धीरे-धीरे सुधर रहा है और कामकाज पटरी पर लौट रहा है. देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 73 लाख के पार पहुंच गई है. पिछले 24 घंटे में देश में कोविड-19 संक्रमण के 63 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं, जबकि 800 से अधिक लोगों की मौत हुई है. इसी के साथ ही देश में सक्रिय मामलों की संख्या 8 लाख के पार हो चुकी है. बता दें की अब तक कोरोना से 1 लाख से ज्यादा लोगों की जान चली गई है, जबकि 64 लाख 53 हजार से अधिक मरीज ठीक होकर अपने घर लौट गए है.

राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर हमला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर हमला करना जारी है. शुक्रवार को राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था और कोरोना संकट के मसले पर निशाना साधा है. राहुल ने लिखा कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने भी कोरोना का मुकाबला भारत से बेहतर तरीके से किया है. दरअसल, राहुल गांधी ने एक चार्ट साझा किया जिसमें जीडीपी के आंकड़े दिखाए गए हैं. जिनमें कोरोना काल में सबसे अधिक जीडीपी भारत की ही गिरी है.

डॉन दाऊद की संपत्ति होगी निलाम

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम कासकर के पैतृक गांव महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले के खेड़ तहसील की संपत्ति अब नीलाम होगी. स्मगलर्स एंड फॉरेन एक्स्चेंज मॅनिप्युलेटर्स एजेंसी डॉन दाऊद की संपत्ति की नीलामी करने वाली है. 10 नवम्बर को ई -नीलामी के जरिये नीलामी की ये प्रक्रिया की जाएगी. इस नीलामी में बोली लगाने वाले 2 नवम्बर को संपत्ति को देखकर मुआयना कर सकते है. 6 नंवबर तक एप्लिकेशन की प्रक्रिया पूर्ण कर ली जाएगी और बिडिंग लगाने वालों के जरिये डिपाजिट जमा करवाया जाएगा औए 10 नवम्बर को ई नीलामी, टेंडरिंग और सार्वजनिक बिडिंग ऐसे तीन प्रोसेस के जरिये ये निलामी प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी.

पंजाब के बलविंदर सिंह की हत्या

शौर्य चक्र से सम्मानित बलविंदर सिंह की पंजाब के तरण तारण जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने बलविंदर सिंह पर उस समय हमला किया जब वह भीखीविंड गांव में अपने घर से लगे दफ्तर में थे. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गये. बता दें की पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है.

सरकार और राज्यपाल में टकराव 

राज्यपाल अनुसुइया उइके और सरकार के टकराव के बीच मंत्री रविंद्र चौबे और मोहम्मद अकबर अचानक राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचे. राज्यपाल से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में मंत्री चौबे ने कहा कि टकराव या तल्खी जैसी कोई बात नहीं है. राज्यपाल हमारे संवैधानिक प्रमुख हैं. शासन और राजभवन के बीच संवाद की प्रक्रिया चलती रहती है. जो जानकारियां मांगी जाती हैं, उन्हें सरकार द्वारा उपलब्ध कराया जाता है. कहीं भी टकराव जैसी कोई बात नहीं है. इस मुलाकात के दौरान मंत्रियों के साथ में बस्तर कमिश्नर रहे नए राज्यपाल सचिव अमृत कुमार खलखो भी मौजूद रहे. खबर है कि राज्यपाल अनुसुईया उइके ने नए सचिव अमृत ख़लखो को ज्वाइनिंग नहीं दी है.

मरवाही विधानसभा उपचुनाव 

मरवाही उपचुनाव के लिए शुक्रवार को कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. केके ध्रुव ने नामांकन दाखिल किया. इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम और जिले के प्रभारी मंत्री जय सिंह अग्रवाल मौजूद रहे. नामांकन दाखिल करने के बाद पत्रकारों से चर्चा में सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि हमारे प्रत्याशी डॉ. केके ध्रुव के नामांकन भरने के लिए हम लोग उपस्थित हुए हैं. मरवाही-गौरेला-पेंड्रा जिले के मांग वर्षों से लंबित थी, लेकिन हो नहीं पाया था. ये मेरा सौभाग्य है कि मेरे कार्यकाल में यह कार्य संपन्न हो पाया है.

आसमान में ताकतवर होगा भारत

भारतीय वायुसेना को राफेल लड़ाकू विमानों का दूसरा बेड़ा मिलने वाला है. नवंबर महीने के पहले सप्ताह में राफेल लड़ाकू विमानों का दूसरा बैच अंबाला पहुंचने वाला है. दूसरे बैच में भारत को तीन से चार लड़ाकू विमान मिलेंगे. इससे पहले 29 जुलाई को पांच राफेल विमानों का पहला बेड़ा भारत पहुंचा था. भारत ने फ्रांस के साथ करीब चार साल पहले 59,000 करोड़ रुपये की लागत से, 36 विमान खरीदने के लिए करार किया था.

देखिये पॉकेट बुलेटिन  …

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।