नहीं रहे बंगाली सिनेमा के दिग्गज अभिनेता सौमित्र चटर्जी, पूरे राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार…

कोलकाता। बंगाली सिनेमा के बड़े कलाकार सौमित्र चटर्जी का 85 वर्ष की उम्र में रविवार को निधन हो गया. अपू ट्रायोलॉजी के साथ अन्य कई फिल्मों में जीवंत भूमिका निभाने वाले सौमित्र चटर्जी को 6 अक्टूबर को कोविड की वजह से कोलकाता अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली.

अस्पताल की ओर से जारी बयान में कहा गया कि भारी मन से हम यह घोषणा कर रहे हैं कि श्री सौमित्र चटर्जी ने दोपहर 12.53 बजे बेले व्यू क्लिनिक में अंतिम सांस ली. हम उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हैं. अस्पताल की ओर से जारी बयान में बताया गया कि कोरोना संक्रमण से तो सौमित्र चटर्जी उबर गए थे, लेकिन अनेक समस्याओं की वजह से उनकी स्थिति में सुधार नहीं आया था. सौमित्र चटर्जी के  निधन पर आम आदमी से लेकर फिल्म जगत के दिग्गज कलाकारों के शोक संदेश आ रहे हैं.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सौमित्र चटर्जी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि भारतीय सिनेमा ने एक दिग्गज खो दिया है.उन्हें अपू ट्राइलॉजी के साथ सत्यजीत राय की कई कालजयी फिल्मों में यादगार अभिनय किया. उन्होंने कला जगत में अप्रतिम योगदान दिया है. वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि अंतर्राष्ट्रीय, भारतीय और बंगाली सिनेमा ने आज एक प्रसिद्ध अभिनेता खोया है. बंगाल के लिए यह दुखद दिन है. पूरे सम्मान और बंदूक की सलामी के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।