विस अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने चिकित्सक दिवस की दी शुभकामनाएं, कहा- कोरोना संक्रमण काल में चिकित्सकों ने सच्ची मानव सेवा की है, उनका आभार

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने चिकित्सक दिवस पर सभी चिकित्सको को अपनी ओर से बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि, भारत में हर साल 1 जुलाई को राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस मनाया जाता है, यह दिन डॉक्टरों को साल भर उनकी अथक सेवा के लिए सम्मानित करता है। कोरोना वायरस महामारी के वर्तमान काल समय में, समूचे विश्व ने पहले से कहीं अधिक डॉक्टरों के महत्व को महसूस किया और समझा है।

विस् अध्यक्ष डॉ महंत ने कहा कि, भारत रत्न महान चिकित्सक, पश्चिम बंगाल के दूसरे मुख्यमंत्री रहे डॉ बिधान चंद्र रॉय की जन्म और पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में प्रत्येक वर्ष 1 जुलाई को राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस मनाया जाता है, नई और नवीन तकनीकों के साथ भी यह दिन उन सभी के प्रति आभार प्रकट करता है, जिन्होंने निःस्वार्थ भाव से हमारी जरूरत के समय में सहायता की है और इन आदर्शों के सबसे बड़े प्रतिनिधि की सराहना करते हुए अपने रोगियों के स्वास्थ्य के लिए अथक प्रयास किया है।

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।