देखिए वीडियो : किसानों ने फसल बीमा को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर का किया घेराव, पुलिस के बीच हुई झुमाझटकी…

नासिर हकीम. महासमुंद. महासमुंद जिले के कोमाखान इलाके में किसान फसल बीमा की राशि नहीं मिलने से आक्रोशित है. खल्लारी विधानसभा के सैकड़ों किसान कलेक्ट्रेट जनदर्शन पहुंचकर प्रदर्शन कर रहे है. जनदर्शन में भारी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद है.

आक्रोशित किसानों ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर घेराव कर दिया है. किसानों का कहना है कि फसल खराब हो गया है लेकिन इसके बावजूद भी फसल बीमा नहीं दिया जा रहा है. कोमाखान इलाके के 9 सोसाइटी के किसानों ने एक साथ मिलकर ये जनदर्शन में हंगामा कर रहे है.

प्रदर्शन के दौरान किसानों को कलेक्टर से नहीं मिलने दिया गया. जिससे किसान नाराज हो गए और हंगामा कर रहे है. प्रदर्शन के दौरान किसानों की पुलिस के साथ झड़प भी हो गई. किसान चारों तरफ से बेरिकेट को हटाकर प्रदर्शन कर रहे है. जबरजस्ती बेरिकेट को तोड़कर परिसर में घुसने की कोशिश भी कर रहे है. पुलिस भी इस दौरान अपनी पूरी ताकत झोंक कर किसानों को रोकने की कोशिश कर रही है. जिसके बाद किसान प्रतिनिधियों का अपर कलेक्टर के साथ बैठक की जा रही है.

आपकों बता दें कि इससे पहले भी किसान फसल बीमा को लेकर प्रदर्शन करते आ रहे है. इसके बावजूद भी इनकी मांगों को पूरा नहीं किया जा रहा है.

 

देखें वीडियो…

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।