फीफा वर्ल्ड कप 2018 : आज से शुरू हो रही है क्वार्टर फाइनल की जंग, जानिए कब, किसका और कितने बजे से होगा मुकाबला ?

स्पोर्ट्स डेस्क- फीफा वर्ल्ड कप 2018 ग्रुप स्टेज और प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबलों के बाद क्वार्टर फाइनल के स्टेज में पहुंच चुका है। जिसकी शुरुआत आज से ही होने जा रही है। क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली हर टीम को पता है कि अब उनके लिए हर एक मुकाबला कितना अहम है, एक जीत उन्हें कहां पहुंचा सकती है, वर्ल्ड कप जीतने के अपने इस अभियान में ये टीमें कितनी करीब आ चुकी हैं। लेकिन इसके लिए अभी भी इन्हें अपना बेस्ट खेल दिखाना होगा। तभी टीम अपने सपने को साकार कर पाएंगी। क्योंकि चैंपियन किसी एक टीम को ही बनना है। क्वार्टर फाइनल की इस जंग में 8 टीम पहुंची हैं। और यहां से सेमीफाइनल के लिए 4 टीम ही आगे जा पाएंगी। हारने वाली टीम बाहर हो जाएंगी।

क्वार्टर फाइनल की जंग

फीफा वर्ल्ड कप 2018 में क्वार्टर फाइनल मुकाबलों की शुरुआत आज से हो रही है, पहला क्वार्टर फाइनल मुकाबला आज ही फ्रांस और उरुग्वे के बीच खेला जाएगा, तो वहीं आज ही एक और मुकाबला खेला जाना है, इस मैच में ब्राजील और बेल्जियम की टीम आमने-सामने होने वाली हैं।

इसके बाद 7 जुलाई को भी दो क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले जाने हैं, इस दिन पहला मैच स्वीडन और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा, तो वहीं दूसरा मुकाबला रूस और क्रोएशिया के बीच खेला जाएगा।

इसके साथ ही क्वार्टर फाइनल राउंड भी खत्म हो जाएगा, और सेमीफाइनल मुकाबले 10 और 11 जुलाई को खेले जाएंगे, तो वहीं फाइनल घमासान 15 जुलाई को होगा।

आज का पहला मुकाबला

क्वार्टर फाइनल की जंग में आज दो घमासान होने हैं, पहला  मुकाबला फ्रांस और उरुग्वे के बीच खेला जाएगा, ये मैच भारतीय समयानुसार शाम 19.30 बजे से शुरू होगा। ये वो दो टीम हैं जिन्होंने प्री क्वार्टर फाइनल में बड़ी और स्टार टीमों को पटखनी दी है, और क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की हैं। प्री क्वार्टर फाइनल में उरुग्वे ने जहां स्टार खिलाड़ी रोनाल्डो की टीम  पुर्तगाल को 2-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंची है। तो वहीं फ्रांस की टीम ने मेस्सी की टीम अर्जेंटीना को 4-3  से हराकर  क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है, अब देखना ये है कि उरुग्वे और फ्रांस के बीच जब मुकाबला होगा तो सेमीफाइनल में कौन पहुंचता है। और कौन सी टीम ट्रॉफी की दौड़ से आज बाहर हो जाती है।

आज का दूसरा मुकाबला

क्वार्टर फाइनल की इस जंग में आज का दूसरा मुकाबला ब्राजील और बेल्जियम के बीच खेला जाएगा। ये मैच भारतीय समयानुसार देर रात 23.30 बजे से शुरू होगा। इस मैच पर सबकी नजर रहेगी, क्योंकि ब्राजील और बेल्जियम को इस बार वर्ल्ड कप जीतने का बड़ा दावेदार माना जाता रहा है। ब्राजील टीम के फैंस की नजर अपने सुपरस्टार खिलाड़ी नेमार पर रहेगी, तो वहीं बेल्जियम एक बार फिर से कमाल करते हुए टीम गेम दिखाते हुए सेमीफाइनल का टिकट हासिल करना चाहेगा। प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ब्राजील ने मैक्सिको को 2-0 से हराया है, तो वहीं बेल्जियम ने जापान को 3-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल का टिकट हासिल किया है, अब सेमीफाइनल में इन दो टीमों में से कौन पहुंचता है देखना दिलचस्प होगा।

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।