प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और योगी आदित्यनाथ पर अभद्र टिप्पणी करने वाले पत्रकार के खिलाफ मुकदमा दर्ज, पहले भी हो चुकी है FIR

दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी को गधों का सरदार और मुख्यमंत्री योगी को अनपढ़ बताने वाले द वायर हिंदी के पूूू्र्व पत्रकार प्रशांत कनौजिया पर लखनऊ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।
दरअसल, ये पत्रकार पहले भी अभद्र टिप्पणी कर जेल की सजा काट चुका है। अब एक बार फिर से इस पत्रकार ने अशोभनीय और अमर्यादित टिप्पणी कर पत्रकारिता के मानदंडों से अलग जाकर काम किया। जिसकी कीमत इसे मुकदमे के तौर पर चुकानी पड़ी। गौरतलब है कि हाल ही में यूपी के अयोध्या में द वायर के पत्रकार के खिलाफ पुलिस ने दो मामले दर्ज किये थे। अब द वायर के पत्रकार रह चुके शख्स ने एक और कारनामा कर दिया है।
भाजपा नेता शशांक शेखर सिंह ने लखनऊ के आशियाना थाने में इस पत्रकार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इसके खिलाफ आईपीसी की धारा 500,501,505 और आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज हुआ है। ये पत्रकार पहले भी जेल जा चुका है। लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय के आदेश पर पुलिस ने मुक़दमा दर्ज किया है। अब पुलिस इस पत्रकार की तलाश कर रही है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।