सर्चिंग के दौरान पांच किलों का आईईडी हुआ बरामद, बम्ब निरोधक दस्ता ने किया निष्क्रिय

दंतेवाड़ा। सीआरपीएफ के जवानों ने सर्चिंग के दौरान एक पांच किलो का आईईडी बरामद किया है. जिसे बम्ब निरोधक दस्ता ने निष्क्रिय कर दिया. दरअसल, विश्वस्त सूचना के आधार पर शनिवार को 231 बटालियन की दो कम्पनियां (बी तथा सी/231) कोण्डासांवली कैंप से नक्सल विरोधी अभियान के लिए रोड सर्च ऑपरेशन ड्यूटी निकली थी. उक्त ड्यूटी पार्टी संजय कुमार के साथ सहायक कमाण्डेंट शिवपाल यादव के नेतृत्व में नक्सल विरोधी अभियान के लिए निकली थी.

सर्चिग पार्टी कोण्डासांवली कैम्प से गांव बुद्धीपारा (कौण्डासांवली) की तरफ कुछ दूरी पर पहुंचने पर बम्ब निरोधक दस्ता द्वारा ईलाके को सर्च करने पर 1 (5 किलो) जिंदा आईईडी बरामद किया गया, जो कि नक्सलियों द्वारा सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से लगाया गया था. संजय कुमार,(द्वितीय कमान अधिकारी) 231 बटालियन के मार्गदर्शन में आईईडी को निष्क्रिय किया गया.

यह घोर नक्सल प्रभावित इलाका है. इससे पहले भी माओवादियों द्वारा इस इलाके में बहुत बार सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया जा चुका है. लेकिन जवानों ने सतर्कता से एक बार फिर माओवादियों द्वारा सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के मंसबों पर पानी फिर गया है.

इस इलाके में नक्सलियों द्वारा सुरक्षा बलों पर घात लगाकर हमले करने के प्रयासों को बार-बार विफल करने में भी 231 बटालियन सक्षम रही है.

loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।