पूर्व गृहमंत्री ननकी राम कंवर का कांग्रेस और कवासी लखमा पर बड़ा आरोप, कहा- नक्सलियों से है कनेक्शन, पहले इसकी जांच की जाए

मनोज यादव, कोरबा। झीरम घाटी नरसंहार का जिन्न एक बार फिर बाहर निकलकर सामने आ गया है. पूर्व गृहमंत्री ननकी राम कंवर ने नार्को टेस्ट कराए जाने की चुनौती स्वीकार करते हुए कांग्रेस और आबकारी मंत्री कवासी लखमा पर बड़ा हमला किया है. ननकी ने कांग्रेस नेताओं पर और खास तौर पर कवासी लखमा पर नक्सलियों से कनेक्शन होने का बड़ा आरोप लगाया है. पूर्व गृहमंत्री ने न सिर्फ यह आरोप ही लगाया बल्कि उन्होंने नक्सलियों से लखमा के कनेक्शन होने की जांच किये जाने की भी मांग की है. इसके साथी ही उन्होंने झीरमघाटी में कांग्रेस नेताओं के नरसंहार के दौरान कवासी लखमा को नक्सलियों द्वारा छोड़े जाने पर भी सवाल उठाया है.

झीरमघाटी कांड मामले में ननकी राम कंवर आबकारी मंत्री कवासी लखमा के उस बयान पर जवाब दे रहे थे, जिसमें लखमा ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और तत्कालीन गृहमंत्री ननकी राम कंवर का नार्को टेस्ट कराने के लिए कहा था. आबकारी मंत्री के इसी बयान पर पूर्व गृहमंत्री ने पलटवार किया है और उनकी चुनौती को स्वीकार भी कर लिया है.

ननकी ने कहा, “मैं नार्को टेस्ट के लिए तैयार हूं पर लखमा जवाब दें कि झीरमघाटी में नक्सली नरसंहार के दौरान ‘मैं कवासी लखमा हूं’ कहने पर नक्सली फायरिंग बंद कर उन्हें क्यों छोड़ दिये. कांग्रेस के नेताओं का नक्सलियों से कनेक्शन रहा है. इनमे सबसे पहला नाम लखमा का है इसकी पहले जांच की जाए.”

पूर्व गृहमंत्री के इस बयान के बाद राज्य का सियासी तापमान एक बार फिर गरमा सकता है.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।