राजधानी में आज निकलेगी गणेश विसर्जन झांकी, पुलिस विभाग की झांकी रहेगी आकर्षण का केंद्र

हेमंत शर्मा,रायपुर। राजधानी में आज रात गणेश विसर्जन झांकी निकाली जाएगी. जिसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है. यह झांकी शहर के अलग-अलग जगहों से गुजरते हुए महादेव घाट पहुंचेगी. इस बार की झांकी में कुछ अलग नाजारा दिखने वाला है, क्योंकि पुलिस विभाग भी अपनी झांकी का प्रदर्शन करेगी.

यह पहली बार होगा जब सड़क पर अन्य झांकियों के साथ पुलिस विभाग की भी हेलमेट अभियान के थीम पर झांकी निकलेगी. पुलिस की इस झांकी में गणेश की प्रतिमा के हाथ में हेलमेट रखा रहेगा और हेलमेट के प्रति लोगों को संदेश दिया जाएगा. गणेश भगवान की प्रतिमा लगातार मूवमेंट होती रहेगी. एसएसपी आरिफ शेख के निर्देश पर यातायात पुलिस ने यह झांकी बनाई है. दुर्ग में इस झांकी को तैयार किया गया है. झांकी में यातायात पुलिस, पुलिस, गणेश भगवान और बिना हेलमेट के बाइक चलाता चालक को दर्शाया गया है.
बता दें कि पिछले महीने ही रायपुर पुलिस ने ‘हर हेड हेलमेट’ अभियान चलाया था. जिसमें 15 हजार से अधिक हेलमेट बांटे गए थे. रक्षाबंधन के दिन बने इस रिकॉर्ड ने रायपुर पुलिस को गोल्डन बुक ऑफ आवार्ड से नवाजा है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।