जनजातिय समुदाय को अधिक से अधिक शासकीय योजनाओं की दें जानकारी : राज्यपाल अनुसुईया उइके

रायपुर. राज्यपाल अनुसुईया उइके ने जनजातिय समुदाय की उन्नति के लिए शासकीय योजनाओं की जानकारी अधिक से अधिक उनके बीच पहुंचाने के निर्देश दिए. उन्होंने कोरोना नियंत्रण सहित विभिन्न कार्यों की स्थानीय विश्राम भवन जगदलपुर के सभाकक्ष में समीक्षा की.

राज्यपाल उइके ने बैठक में स्वास्थ्य, शिक्षा, पोषण, कृषि और अन्य रोजगार मूलक कार्यों के संबंध में समीक्षा किया है. उन्होंने जिला प्रशासन बस्तर के मार्गदर्शन में दरभा क्षेत्र की महिला स्व-सहायता समूह के सदस्यों द्वारा पपीता की सामुदायिक खेती और कॉफी खेती के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की है.

इसे भी पढ़ें – Breaking News: जम्मू-कश्मीर मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मारे गए 

राज्यपाल के द्वारा कोण्डागांव जिले के सल्फीपदर गांव में महिला स्व-सहायता समूह द्वारा की जा रही काली मिर्च की खेती के अवलोकन की उत्सुकता भी जताई. इस अवसर पर कमिश्नर जीआर चुरेन्द्र, आईजी सुन्दरराज पी., सीसीएफ मोहम्मद शाहिद, कलेक्टर रजत बंसल, कोण्डागांव कलेक्टर पुष्पेन्द्र मीणा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र मीणा, वनमण्डलाधिकारी स्टायलो मण्ड़ावी, जिला पंचायत बस्तर सीईओ ऋचा प्रकाश चौधरी सहित सभी विभागों के संभागीय अधिकारीगण उपस्थित थे.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।