Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

स्पोर्ट्स डेस्क. आईपीएल शुरू होने से पहले RCB के लिए अच्छी खबर आई है. ग्लेन मैक्सवेल ने बीबीएल लीग में रिकार्ड्स की झड़ी लगा दिया है. मैक्सवेल ने होबार्ट के खिलाफ हुए मैच में 64 गेंदों पर 22 चौके और छक्के की मदद से नाबाद 154 रन जड़ दिए.

वहीं, इससे पहले मार्कस स्टोइनिस के नाम सर्वाधिक स्कोर बनाने का रिकॉर्ड था. मेलबर्न स्टार्स के बल्लेबाज स्टोइनिस ने जनवरी 2020 में सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ 79 गेंदों पर नाबाद 147 रन ठोक दिए थे.

इस दौरान मैक्सवेल ने अपना शतक महज 41 बॉल पर पूरा कर लिया. यह बीबीएल इतिहास का दूसरा सबसे तेज शतक है. इस टूर्नामेंट में सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड क्रेग सिमंस के नाम है. सिमंस ने बीबीएल के तीसरे सीजन में पर्थ स्कॉर्चर्स की ओर से खेलते हुए एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ महज 39 गेंदों पर शतक जड़ दिया था.

इसे भी पढ़ें – दक्षिण अफ्रीका में 30 सालों में सिर्फ एक बार वनडे सीरीज जीती है टीम इंडिया, इस कप्तान ने रचा है इतिहास 

मैक्सवेल की इस शानदार पारी के बदौलत मेलबर्न स्टार्स ने 20 ओवरों में दो विकेट पर 273 रन बना दिए. बिगबैश लीग के इतिहास का यह सबसे बड़ा स्कोर है. इससे पहले पिछले सीजन में सिडनी थंडर ने सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ पांच विकेट पर 232 रन बनाए थे.

मैक्सवेल का प्रचंड फॉर्म में आना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए अच्छी खबर है. गौरतलब है कि मैक्सवेल को RCB ने आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले अपनी टीम में रिटेन किया था. मैक्सवेल आईपीएल 2021 में RCB के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. मैक्सवेल ने 15 मैचों में 42.75 की औसत से 513 रन बनाए, जिसमें छह अर्धशतक शामिल रहे. उन्होंने RCB के लिए पिछले सीजन में कुल 21 छक्के भी लगाए थे.