कश्मीर में दो महीने के लिए सिलेंडर स्टोरेज के आदेश के बाद मची खलबली, युद्ध की आशंका से लोग परेशान, सरकार ने दी सफाई

दिल्ली। कश्मीर घाटी में सरकार के एक आदेश के बाद लोगों में खलबली मच गई। लोग युद्ध की आशंका से परेशान हो गए लेकिन इस मामले में सरकार ने सफाई देकर स्थिति साफ की है।
दरअसल, पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा यानी एलएसी पर तनाव के बीच कश्मीर प्रशासन ने कश्मीर में सभी तेल कंपनियों को आदेश दिया कि वह कम से कम दो महीने के लिए एलपीजी का भंडार सुनिश्चित कर लें। दूसरी तरफ, एक और आदेश में गांदरबल के कुछ स्कूलों को सुरक्षाबलों को ठहराने के लिए प्रशासन को सौंपने के लिए कहा गया। इस आदेश के बाद तो कश्मीर में तरह तरह की अफवाहों का दौर चलने लगा। लोग युद्ध की आशंका से भयभीत हो गए लेकिन सरकार ने सफाई देते हुए स्थिति को संभाला।
गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर का गांदरबल जिला लद्दाख के कारगिल जिले से लगता है। यहां स्कूलों को खाली कराने के आदेश के बाद लोगों ने कयास लगाए कि सरकार युद्ध की तैयारी को लेकर ऐसा कर रही है लेकिन प्रशासन ने इसके पीछे अमरनाथ यात्रा और मानसून की बारिश से पहले की तैयारियों का हवाला दिया है। उसने लोगों से ऐहतियातन इन आदेशों को जारी करने की बात कही है फिर भी लद्दाख और कश्मीर के लोग युद्ध को लेकर आशंकित हैं।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।