Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

नई दिल्ली। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण यानी DDMA ने शुक्रवार को सिनेमाघरों, थियेटर और मल्टीप्लेक्स को दोबारा पूरी क्षमता से खोलने की इजाजत दे दी है. साथ ही दिल्ली में शादी समारोहों और अंतिम संस्कार के दौरान अधिकतम 200 लोगों के शामिल होने की भी अनुमति दी गई है. आपको बता दें कि अब तक इन कार्यक्रमों में अधिकतम 100 लोग ही शामिल हो सकते थे. डीडीएमए का ये आदेश 1 नवंबर से लागू होगा.

5 राज्यों में विधानसभा चुनाव, दिल्ली सीएम केजरीवाल को भगवान राम के नाम का सहारा

 

गौरतलब है कि कोविड महामारी की दूसरी लहर के चलते अप्रैल में लॉकडाउन लगाने के साथ ही सिनेमा, थियेटर और मल्टीप्लेक्स को बंद कर दिया गया था. बाद में जुलाई के आखिरी सप्ताह में इन्हें 50% क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गई थी. इस आदेश में बैंक्वेट हॉल में बैठकों और सम्मेलन की भी अनुमति प्रदान की गई है, जहां अब तक केवल शादी समारोह और प्रदर्शनी के आयोजन की छूट थी.

दिल्ली में ‘पेरेंट्स संवाद’ कार्यक्रम हुआ लॉन्च, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बताए पेरेंटिंग के असल मायने

 

आदेश में कहा गया कि सिनेमाघरों, थियेटर और मल्टीप्लेक्स के मालिक कोविड मानकों को सख्ती से फॉलो करवाने के लिए जिम्मेदार होंगे. साथ ही लोगों के इकट्ठा होते वक्त ये भी ध्यान रखना होगा कि उस जगह पर कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन हो. इसी आदेश में कहा गया है कि किसी भी तरह का उल्लंघन पाए जाने पर रेस्त्रां, बार, सिनेमा, थियेटर और मल्टीप्लेक्स के मालिक के खिलाफ सख्त दंडात्मक और आपराधिक कार्रवाई की जाएगी.

 

इन गतिविधियों पर जारी रहेगी रोक

दिल्ली में 1 नवंबर से सभी क्लासेस के लिए स्कूलों को दोबारा खोला जाएगा. इसके अलावा अन्य सभी तरह के सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक जमावड़े पर रोक जारी रहेगी. हालांकि त्योहार संबंधी कार्यक्रम की अनुमति रहेगी.