जानिए टीम इंडिया में वापसी और टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर क्या है हार्दिक पंड्या का प्लान

स्पोर्ट्स डेस्क. हार्दिक पंड्या टीम इंडिया के ऑलराउंडर हैं, उनकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से सभी प्रभावित हैं और इंटरनेशनल क्रिकेट में बेहतरीन खेल दिखाकर उन्होंने ये कई बार साबित भी किया है, पिछले कुछ महीने से हार्दिक पंड्या अनफिट चल रहे हैं जिसके चलते टीम इंडिया से भी लंबे समय से बाहर चल रहे हैं, हार्दिक पंड्या अपनी चोट से उबर रहे हैं और उन्होंने खुद बताया कि टीम इंडिया में उनकी वापसी का क्या प्लान है.

एशिया कप 2018 से ही हार्दिक पंड्या को पीठ में चोट लगी थी तभी से व अपनी फिटनेस को लेकर परेशान चल रहे थे, और आखिर में उन्होंने अपनी पीठ की सर्जरी कराने का फैसला किया था और अभी कुछ महीने पहले ही हार्दिक पंड्या ने अपनी पीठ की सर्जरी भी कराई, जिसके बाद से ही वो टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, पंड्या  अपनी सफल सर्जरी के बाद इन दिनों रिहैबिलिटेशन के दौर से गुजर रहे हैं.

पंड्या ने कहा है कि उनका मेन टारगेट है कि वो किसी भी तरह से अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में वो वापसी कर लेंगे. पंड्या ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि वो आईपीएल के आने वाले नए सीजन में पूरी तरह से खेलने के लिए फिट हो जाएंगे, और हो सकता है कि वो अगले साल न्यूजीलैंड दौरे पर कुछ इंटरनेशनल मैच भी खेलें.

टीम इंडिया से हार्दिक पंड्या

हार्दिक पंड्या ने टीम इंडिया से 11 टेस्ट मैच, 54 वऩडे मैच, और 40 टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें टेस्ट मैच में एक शतक, 4 अर्धशतक हैं, और 17 विकेट हैं. वनडे क्रिकेट में 4 अर्धशतक और 54 विकेट हैं, तो वहीं टी-20 क्रिकेट में 38 विकेट हैं. 

गौरतलब है कि हार्दिक पंड्या टीम इंडिया के मीडियम पेसर ऑलराउंडर हैं, और टीम इंडिया को उनसे बहुत उम्मीदें हैं.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।