पटियाला में मुख्यमंत्री चन्नी ने किया बड़ा ऐलान, कहा- ‘पंजाब सरकार भरेगी पीयू का 150 करोड़ का कर्ज, महीने की ग्रांट भी हुई दोगुनी’

पटियाला, पंजाब। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने पटियाला पहुंचकर बड़ा ऐलान किया. उन्होंने पंजाब विश्वविद्यालय के लिए घोषणा करते हुए कहा कि पीयू का 150 करोड़ रुपए का कर्ज पंजाब सरकार चुकाएगी. मुख्यमंत्री बनने के बाद बुधवार को पहली बार कैप्टन अमरिंदर सिंह के गढ़ में चरणजीत सिंह चन्नी पहुंचे थे. बता दें कि पंजाब यूनिवर्सिटी (पीयू) वर्तमान में वित्तीय संकट से जूझ रही है. सीएम चन्नी ने यूनिवर्सिटी को मिलने वाली हर महीने की ग्रांट को भी दोगुना यानी साढ़े 9 करोड़ रुपए से बढ़ाकर 20 करोड़ रुपए करने का ऐलान किया. सीएम के एलान करते ही श्री गुरू तेग बहादुर जी हाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा. इस दौरान वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल और पीयू के वाइस चांसलर प्रोफेसर अरविंदर मौजूद रहे.

पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, अमरिंदर सिंह के समर्थन में खड़ी हुईं सांसद परनीत कौर

पत्रकारों से बातचीत के दौरान सीएम चन्नी ने पूर्व बादल सरकार और कैप्टन सरकार पर बरसते हुए कहा कि इन दोनों ने कभी पंजाबी यूनिवर्सिटी की सुध नहीं ली, जिस कारण पैसों की तंगी के चलते इस प्रतिष्ठित संस्थान में शिक्षा का स्तर गिर रहा है, लेकिन अब उनकी सरकार प्रदेश में शिक्षा का नया मॉडल लेकर आएगी. उन्होंने कहा कि अच्छे शिक्षण संस्थान तैयार किए जाएंगे. सीएम चन्नी ने केजरीवाल पर भी तंज कसते हुए कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री तो खुद एक नकलची हैं. उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार केवल सकारात्मकता के साथ लोगों की जरूरतों और समस्याओं को हल कर आगे बढ़ रही है, इसलिए केजरीवाल का पाखंड ज्यादा देर तक नहीं चलेगा.

 

मातृभाषा को आगे बढ़ाने की अपील

सीएम चन्नी ने युवाओं से कहा कि मातृभाषा पंजाबी के विकास के लिए केवल पंजाबी यूनिवर्सिटी या पंजाब सरकार ही नहीं, बल्कि प्रदेश का हर निवासी अपना योगदान दे.

 

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।