whatsapp

IND VS NZ 3rd ODI: साख बचाने मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, न्यूजीलैंड को अंतिम वनडे हराकर सीरीज बराबरी करने पर होगी नजर…

IND VS NZ 3rd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच अंतिम वनडे मुकाबला कल यानि बुधवार को सुबह 7:00 बजे से क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा. टीम इंडिया तीन मैचों की सीरीज में 0-1 से पीछे है. ऐसे में भारतीय खिलाड़ी इस मुकाबले को जीतकर अपनी साख बचाना चाहेंगे.

बता दें कि, सीमित ओवरों के पांच मैचों में से एक वनडे और एक टी20 बेनतीजा रहे और एक टी20 मैच बारिश के कारण DLS के आधार पर टाई हो गया. शिखर धवन की टीम आखिरी वनडे जीतकर सीरीज में बराबरी करना चाहेगी. क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान पारंपरिक तौर पर सीम गेंदबाजों का मददगार रहा है और यहां पिछले कुछ साल में औसत स्कोर 230 रहा है.

पहले पावरप्ले (पहले दस ओवर) में भारतीय बल्लेबाजी चर्चा का विषय रही है. वनडे क्रिकेट में शानदार सलामी बल्लेबाज धवन खुद समझते हैं कि अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह सुनिश्चित करने के लिए उन्हें अपने खेल में काफी बदलाव करना होगा.

ऋषभ पंत पर रहेगी निगाहें

युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने दो मैचों में 50 और नाबाद 45 रन बनाए हैं. भारतीय क्रिकेट के मौजूदा सुपरस्टार सूर्यकुमार यादव ने सेडोन पार्क पर 12.5 ओवर के खेल में तीन छक्के जड़े. भारत को बड़ा स्कोर बनाना है तो सूर्या और ऋषभ पंत जैसे बल्लेबाजों को अच्छी पारियां खेलनी होगी.

भारत:

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, शाहबाज अहमद, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह, शार्दुल ठाकुर और उमरान मलिक.

न्यूजीलैंड:

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलेन, डेविन कॉनवे, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, टिम साउदी, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, जिमी नीशाम, मिशेल सैंटनर और लॉकी फर्ग्यूसन.

Related Articles

Back to top button