भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज, पहले वनडे में करारी हार के बाद टीम इंडिया को एक और झटका, अब जेब भी हुई ढीली

स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इन दिनों वनडे सीरीज खेली जा रही है, सीरीज का पहला वनडे मुकाबला हो भी चुका है तो वहीं रविवार को दूसरा वनडे मैच भी खेला जाएगा. सीरीज के पहले वनडे मैच में टीम इंडिया को करारी शिकस्त मिली जिसकी उम्मीद इंडियन फैंस को अपनी इस टीम से बिल्कुल भी न रही होगी.  इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को मैच के हर मोर्चे में हराया, पहले बल्लेबाजी में परास्त किया और फिर गेंदबाजी में भी शिकस्त दी.

और अब करारी हार के बाद टीम इंडिया को एक और झटका आईसीसी की ओर से लगा है जिसमें उनकी जेब भी ढीली हुई है, दरअसल आईसीसी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शनिवार को टीम इंडिया पर जुर्माना भी लगा दिया है. टीम इंडिया को सिडनी वनडे मैच में धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. भारत ने पहले वनडे मैच में अपने 50 ओवर पूरे करने के लिए चार घंटे और 6 मिनट लिए, जिसमें उसे 66 रन से हार का सामना करना पड़ा था.

आईसीसी ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा है कि आईसीसी की खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए न्यूनतम ओवर गति उल्लंघन की आचार संहिता के अनुसार खिलाड़ियों पर निर्धारित समय में गेंदबाजी नहीं कर पाने की स्थिति में हर ओवर से उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है. आईसीसी की प्रेस रिलीज के मुताबिक कप्तान विराट कोहली ने उल्लंघन और प्रस्तावित जुर्माना भी स्वीकार कर लिया है. इसलिए आधिकारिक सुनवाई की जरूरत ही नहीं पड़ी.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।