भारत-ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट, जानिए मैच में टीम इंडिया की स्थिति, चौथे दिन टीम इंडिया के लिए हैं कई चुनौतियां

स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में 3 दिन का खेल खत्म हो चुका है और 3 दिन के खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी पर भारतीय टीम में अब तक 197 रन की लीड ले ली है।

पहली पारी में टीम इंडिया की बल्लेबाजी

मैच में तीसरे दिन का खेल जैसे ही शुरू हुआ टीम इंडिया की पहली पारी 244 रन पर ढेर हो गई टीम इंडिया की ओर से पहली पारी में शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा दोनों बल्लेबाजों ने 50- 50 रन बनाए इसके अलावा रविंद्र जडेजा 28 रन बनाकर नाबाद रहे रोहित शर्मा ने 26 रन बनाए, ऋषभ पंत ने 36 रन की पारी खेली, हनुमा विहारी 4 रन बनाकर रन आउट हो गए, और अजिंक्य रहाणे जो कि कप्तान है उन्होंने 22 रन की पारी खेली। पिछले मैच में इन्होंने ही शतक लगाया था।

पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की बात करें तो पहली पारी में पैटकमिंस ने सबसे ज्यादा 4 विकेट निकाले जोश हेजलवुड को दो विकेट मिले मिशेल स्टार्क को एक विकेट मिला, इस तरह से पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने की टीम इंडिया पर 94 रन की बढ़त हासिल की थी।

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया

जिसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरे ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाजों ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 103 रन बना लिए हैं जबकि 2 बल्लेबाज आउट हुए हैं, ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वॉर्नर 13 रन बनाकर आउट हो चुके हैं, विल पुकोवस्की भी 10 रन बनाकर आउट हो चुके हैं, मार्नस लबुशेन 43 रन बनाकर नाबाद हैं तो वहीं स्टीवन स्मिथ भी 29 रन बनाकर नाबाद खेल रहे हैं।

इस तरह से तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में भारतीय टीम पर 197 रन की बढ़त हासिल कर ली है।

दूसरी पारी में टीम इंडिया की गेंदबाजी

दूसरी पारी में टीम इंडिया के गेंदबाजों में 1 विकेट मोहम्मद सिराज को मिले, एक विकेट रविचंद्रन अश्विन ने हासिल किए रविंद्र जडेजा चोटिल हैं और उन्होंने गेंदबाजी नहीं की।

चौथे दिन की चुनौती

चौथे दिन के खेल में टीम इंडिया के गेंदबाजों के सामने बड़ी चुनौती होगी एक तो स्टीवन स्मिथ फिर से एक बार क्रीज पर डटे हुए हैं और लबूशेन उनके साथ अच्छी साझेदारी कर रहे हैं, इस जोड़ी को जल्द पवेलियन भेजने की चुनौती होगी, कंगारुओं को सस्ते में समेटने की चुनौती होगी, क्योंकि रविंन्द्र ज़डेजा भी चोटिल हैं और उनके गेंदबाजी करने की संभावना नहीं है। इसके अलावा जल्द से जल्द कंगारुओं की पहली पारी समेटकर टीम इंडिया के सामने टारगेट को कम करने की चुनौती रहेगी, अब देखना ये है कि इस मुकाबले में टीम इंडिया किस तरह का प्रदर्शन करती है। और मैच के चौथे दिन आने वाली चुनौतियों से कैसे पार पाती है।

 

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।