भारतीय क्रिकेटर मिताली राज ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली दुनिया की पहली महिला क्रिकेटर

स्पोर्ट्स डेस्क. भारतीय महिला क्रिकेटर मिताली राज ने इतिहास बना दिया है, लंबे वक्त से भारतीय  महिला क्रिकेट टीम से खेल रहीं मिताली रात ने अब इंटरनेशनल क्रिकेट में  अपने 20 साल पूरे कर लिए हैं और इसी  के साथ ऐसा करने वाली दुनिया की पहली महिला इंटरनेशनल खिलाड़ी भी बन गई हैं.

जैसे ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे मैच में बुधवार को मिताली राज मैदान पर कप्तानी करने उतरीं उन्होंने इतिहास बना दिया. मिताली राज पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं जिन्होंने इतने लंबे समय तक क्रिकेट खेला.

इतना ही नहीं मिताली राज ने महिला क्रिकेट में पूरे वर्ल्ड में अपनी एक खास पहचान तो बनाई ही साथ ही भारत की बात करें तो सचिन तेंदुलकर के बाद मिताली राज दूसरी भारतीय क्रिकेटर बन गई हैं जिन्होंने इतने लंबे समय तक इंटरनेशनल  क्रिकेट खेला है.

मिताली राज ने 26 जून 1999 को भारतीय महिला टीम से अपना वनडे डेब्यू किया, और उसके बाद से ही भारतीय टीम में अपनी पैठ बनाती गईं फिर  कप्तान भी बनीं और आज भी 36 साल की उम्र में टीम इंडिया की जान बनी हुई हैं.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।