अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, जानिए क्यों बुलाया गया राहुल द्रविड़ को ?

स्पोर्ट्स डेस्क. अंडर-19 वर्ल्ड कप का आयोजन अब साल 2020 में साउथ अफ्रीका में होना है जिसके लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. साल 2020 के शुरुआत में ही होने वाले अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए जो टीम चुनी गई है वो काफी बैलेंसिंग है, टीम की कप्तानी प्रियम गर्ग को सौंपी गई है तो वहीं उपकप्तान विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव चंद जुरेल को बनाया गया है.

अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम से काफी उम्मीद होगी, क्योंकि अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम पांचवी बार खिताब जीतने के लिए मैदान पर होगी, अंडर-19 वर्ल्ड कप में अक्सर भारतीय टीम का प्रदर्शन कमाल का रहा है. अगले साल अंडर-19 वर्ल्ड कप 19 जनवरी से 7 फरवरी के बीच खेला जाएगा.

राहुल द्रविड़ भी पहुंचे थे मुंबई

टीम सेलेक्शन से पहले एनसीए के चीफ राहुल द्रविड़ भी मुंबई पहुंचे हुए थे, गौर करने वाली बात है की राहुल द्रविड़ लंबे समय तक भारतीय अंडर-19 टीम को कोचिंग दे चुके हैं और कई युवा खिलाड़ियों को तराश चुके हैं, साथ ही वो यंग क्रिकेटर्स के खेल के बारे में काफी करीब से जानते हैं जिसके चलते टीम सेलेक्शऩ से पहले उन्हें भी बुलाया गया था.

जानकारी के मुताबिक अंडर-19 टीम का सेलेक्शन रविवार को ही होना था लेकिन सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी का फाइनल होने के चलते उसे टाल दिया गया, लेकिन कहा जा रहा है कि जूनियर टीम के सेलेक्टर्स ने रविवार शाम को ही नाम तय कर लिए थे जिसका ऐलान सोमवार को किया गया.

अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए इन्हें मिला मौका

अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए जिन खिलाड़ियों को चुना गया है, उनमें प्रियम गर्ग (कप्तान), ध्रुव चंद जुरेल (उपकप्तान, विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, दिव्यांश सक्सेना, शाश्वत रावत, दिव्यांश जोशी, शुभांग हेगड़े, रवि विश्नोई, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, अथर्व अंकोलकर, कुमार कुशाग्र (विकेटकीपर), सुशांत मिश्रा, और विद्याधर पाटिल.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।