भारत के इस क्रिकेटर ने बना दिया ऐसा रिकॉर्ड, जो सचिन जैसे दिग्गज भी नहीं कर सके

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत में इन दिनों घरेलू क्रिकेट चल रहे हैं, रणजी ट्रॉफी के मुकाबले खेले जा रहे हैं, जहां विदर्भ की ओर से खेल रहे वसीम जाफर ने नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, वसीम जाफर ने विदर्भ की ओर से आंन्ध्रप्रदेश के खिलाफ मैदान में उतरते ही रणजी ट्रॉफी में अपने 150 मैच का आंकड़ा छू लिया, और ऐसा करने वाले वो भारत के पहले क्रिकेटर हैं, ये कमाल तो खुद सचिन तेंदुलकर भी नहीं कर सके हैं.

Close Button

वसीम जाफर की उम्र अभी 41 साल है, और इस उम्र में भी वो कमाल की क्रिकेट खेलते हैं, वसीम जाफर टीम इंडिया से  31 टेस्ट और 2 वनडे मैच भी खेल चुके हैं.

वसीम जाफर के बाद फर्स्ट क्लास मैच खेलने के मामले में  मध्यप्रदेश के देवेंन्द्र बुंदेला हैं, जो दूसरे नंबर पर हैं बुंदेला ने 145 मैच खेले हैं, और फिर तीसरे नंबर पर अमोल मजूमदार हैं जिन्होंने 136 मैच खेले हैं.

हालांकि वसीम जाफर मौजूदा सीजन के रणजी ट्रॉफी के अपने पहले मुकाबले के पहली पारी में आंन्ध्रप्रदेश के खिलाफ अपना खाता भी नहीं खोल सके, और आउट हो गए हैं.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।