Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

IPL 2022, LSG vs DC: आईपीएल 15 में दिल्ली कैपिटल्स का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स से हुआ. इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने बेहद रोमांचक जीत दर्ज की. लखनऊ सुपर जायंट्स ने दिल्ली को 6 विकेट से हरा दिया है. टीम के लिए सबसे ज्यादा रन क्विंटन डिकॉक ने बनाए. उन्होंने 80 रन की पारी खेली.

दिल्ली द्वारा दिए 150 रन के स्कोर का पीछा करते हुए लखनऊ ने अच्छी शुरुआत की. इस दौरान राहुल और क्विंटन डिकॉक ने पहले विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी की. इस साझेदारी को कुलदीप ने तोड़ा. उन्होंने राहुल को 24 रन पर आउट किया. उनके आउट होने के आड़ एविन लुईस भी कुछ ख़ास नही कर सके और 5 रन पर आउट हो गए.

उनके आउट होने के बाद क्विंटन डिकॉक ने पारी को संभाला. इस दौरान उन्होंने अपनी फिफ्टी भी पूरी की. इस पारी में वो आईपीएल में रन बनाने में सचिन तेंदुलकर से भी आगे निकल गए. क्विंटन डिकॉक ने दीपक हुड्डा के साथ मिलकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. अंत में आयुष ने श्रीफ 3 गेंद में 10 रन बना कर टीम को जीत दिला दी.

शॉ ने खेली तूफानी पारी

सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के तूफानी अर्धशतक के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाजों ने अच्छी वापसी करके दिल्ली कैपिटल्स को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में गुरुवार को यहां तीन विकेट पर 149 रन ही बनाने दिये. शॉ ने 34 गेंदों पर 61 रन बनाये जिसमें नौ चौके और दो छक्के शामिल हैं.

कप्तान ऋषभ पंत (36 गेंदों पर नाबाद 39 रन, तीन चौके, दो छक्के) और सरफराज खान (28 गेंदों पर नाबाद 36, तीन चौके) ने चौथे विकेट के लिये 75 रन की अटूट साझेदारी की लेकिन वे अपनी ख्याति के अनुरूप खुलकर नहीं खेल पाये. लखनऊ की तरफ से लेग स्पिनर रबि बिश्नोई ने 22 रन देकर दो विकेट लिये.

जैसन होल्डर (चार ओवर में 30 रन) और आवेश खान (तीन ओवर में 32 रन) ने अंतिम तीन ओवरों में केवल 19 रन दिये. लखनऊ के स्पिनरों बिश्नोई, कृष्णप्पा गौतम (23 रन देकर एक) और क्रुणाल पंड्या (दो ओवर में 12 रन) ने 10 ओवरों में केवल 57 रन दिये और तीन विकेट लिये.

पारी के शुरू में सभी की निगाह डेविड वार्नर पर लगी थी जो नौ साल बाद दिल्ली की टीम में वापसी कर रहे थे लेकिन वह शॉ थे जिन्होंने अपनी ताबड़तोड़ लेकिन कौशल से परिपूर्ण बल्लेबाजी से प्रभावित किया. गौतम पर दो चौकों से शुरुआत करने वाले शॉ ने होल्डर पर मिडविकेट पर खूबसूरत छक्का लगाकर उनकी लाइन व लेंथ बिगाड़ी तथा आवेश खान का स्वागत लगातार तीन चौकों से किया.

वार्नर का बल्ला मूक बना था लेकिन शॉ की बदौलत दिल्ली पावरप्ले में 52 रन बनाने में सफल रहा. इसमें वार्नर का योगदान केवल तीन रन था. शॉ ने 30 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया और इसके बाद गौतम पर छक्का और चौका लगाया लेकिन अगली गेंद पर विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक को कैच दे बैठे.