लापता ‘बिट्टू’ तोते की तलाश: मालिक ने सूचना देने वाले को 15 हजार रुपए इनाम देने का किया ऐलान, जानें पूरा मामला

इंदर कुमार,जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर में रहने वाला एक परिवार इन दिनों बिट्टू की तलाश में है. बिट्टू की तलाश में इस परिवार ने जमीन आसमान एक कर दिया है. यह परिवार बिट्टू को ढूंढने में इस कदर दिवाना है कि अखबार से लेकर पंपलेट तक हर जगह बिट्टू के गुम होने की सूचना चस्पा कर दी है. लेकिन बिट्टू का अभी तक कोई सुराग नहीं मिला. दरअसल आप जानने के लिए उत्सुक होंगे कि आखिर यह बिट्टू किस बला का नाम है. बिट्टू एक तोता है, जी हां बिटटू एक तोते का नाम है, जो लापता है. इसे ढूढंने वाले को 15 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा.

2 नवंबर से लापता है बिट्टू

करीब सवा 2 साल का तोता बिटटू 2 नवंबर को अचानक अपने पिंजरे से फुर हो गया. जिसके बाद बिट्टू के मालिक अमन सिंह ने उसको ढूंढने की तमाम कोशिश की, लेकिन बिट्टू का कहीं कोई पता नहीं चला. जिसके बाद बिट्टू के मालिक ने बिटटू के गुमशुदा होने की खबर अखबार में दी. लेकिन जब इस पर भी बिट्टू का कहीं से कोई सुराग नहीं मिला, तो मालिक ने बिट्टू तोते का पता बताने या उसे ढूंढने वाले को 15 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा कर दी. बिट्टू के मालिक ने बाकायदा इसके लिए पर्चे भी छपवाए हैं. जिसमें मकान मालिक का नंबर, पता और बिट्टू का सुराग देने वाले को 15 हजार रुपए नगद इनाम देने की घोषणा की गई है.

बिट्टू के जाने के बाद सदमे में है परिवार

जबलपुर के रांझी में रहने वाले बिट्टू के मालिक अमन सिंह पेसे सॉफ्टवेयर इंजीनियर है. अमन सिंह का कहना है कि पिछले 2 साल से बिटटू को पाल रहे हैं. लेकिन बिट्टू के अचानक घर से चले जाने के बाद पूरा परिवार मानो सदमे में चला गया हो. बिट्टू के मालिक का कहना है कि बिट्टू उनके परिवार के सदस्य की तरह है. लिहाजा उसके जाने के बाद पूरा घर सूना सा हो गया है.

अवैध रेत खनन मामले में बड़ी कार्रवाई: कलेक्टर न्यायालय ने ठेकेदार पर लगाया 23 करोड़ से अधिक का जुर्माना

इनामी पर्चा देखकर आ रहे हैं फोन

बिट्टू के मालिक के नाम का यह पर्चा देखकर अब तक कई लोगों ने उनको फोन किया है, लेकिन बिट्टू के मालिक के हाथ निराश ही लगी है. बिटटू के मालिक का कहना है कि कई लोगों का उनके पास फोन आ रहा है, लेकिन जब वो उनके पास पहुंचते हैं, तो उनको निराशा ही हाथ लगती है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।