VIDEO BREAKING : जेईई एडवांस परीक्षा की तारीख का केंद्रीय शिक्षामंत्री ने किया ऐलान, 75 प्रतिशंत अंकों का मानदंड खत्म

दिल्ली। आईआईटी में प्रवेश लेने वाले छात्रों के लिए बड़ी खबर है. खबर है ये कि इस साल केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने आईआईटी में प्रवेश के लिए 75 प्रतिशत अंकों का मानदंड खत्म कर दिया है. आज इसका ऐलान केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने किया.

वहीं उन्होंने जेईई एडवांस की परीक्षा तारीख का भी ऐलान कर दिया. जेईई एडवांस की परीक्षा इस साल 3 जुलाई 2021 को आयोजित की जाएगी.  केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने अपने ट्विटर एकाउंट पर वीडियो साझा करते हुए जेईई एडवांस और आईआईटी में प्रवेश के संबंध में विस्तार जानकारी दी है है.

जानकारी के मुताबिक जेईई एडवांस की परीक्षा इस साल आईआईटी खड़गपुर आयोजित कराएगा. बीते साल यह परीक्षा आईआईटी दिल्ली ने आयोजित किया था. कोरोना की वजह से इस बार परीक्षाओं के शेड्यूल में बदलाव किया गया है. आमतौर पर जेईई एडवांस्ड की परीक्षा जेईई मेन के रिजल्ट के कुछ सप्ताह बाद आयोजित की जाती थी, लेकिन इस बार कोरोना की वजह से बड़े बदलाव देखने को मिले हैं.

देखिए क्या कहा केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने

 

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।