whatsapp

आज से शुरू होगा JIO का 5G बीटा ट्रायल, इन 4 शहरों में लॉन्च किया जाएगा सर्विस …

Jio यूजर्स के लिए अच्छी खबर है. रिलायंस Jio ने भारत नें 5G सर्विस लॉन्च करने की घोषणा कर दी है. कंपनी जियो की ट्रू-5G सर्विस का बीटा ट्रायल आज यानी दशहरा से शुरू कर रही है. फिलहाल ये सर्विस 4 शहरों यानी मुंबई, दिल्ली, कोलकाता और वाराणासी में ही में लॉन्च होगा. हालांकी अभी JIO यूजर्स के कुछ चुनिंदा लोग ही इस सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए इनवाइटड किए गए है.

5G सर्विस में यूजर्स को वेलकम-ऑफक भी मिलेगा, जिसमें यूजर्स को 1 GBPS तक की स्पीड के साथ अनलिमिटेड 5G डेटा मिलेगा. शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, कृषि, कौशल विकास, छोटे, मध्यम और बड़े उद्यमों, IOT, स्मार्ट होम और गेमिंग जैसे क्षेत्रों को यह पूरी तरह बदल कर रख देगा और 140 करोड़ भारतीयों पर इसका असर पड़ेगा. ‘वी केयर’ यानी हमें आपका ख्याल है. 5G बीटा ट्रायल से जुड़ी सारी जानकारी JIO.COM&MYJIOAPP पर मिलेगी.

इसे भी पढ़ें – कार लेने की सोच रहे तो रुकिए ! ये SUV देती हैं जबरदस्त माइलेज,1 लीटर में दौड़ेगी 28 KM…

जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा, ‘हमारे प्रधानमंत्री के आह्वान पर ही जियो ने भारत जैसे बड़े आकार के देश के लिए सबसे तेज 5G रोल-आउट की योजना तैयार की है. Jio 5G एक ट्रू 5G होगा और हमारा मानना है कि भारत TRUE-5G से कम का हकदार नहीं है. Jio 5G दुनिया का सबसे एडवांस 5G नेटवर्क होगा, जिसे भारतीयों ने, भारतीयों के लिए बनाया है. साथ ही उन्होंने कहा कि यह पूरे भारत में हर नागरिक, हर घर और हर बिजनेस के लिए उपलब्ध होनी चाहिए. तभी हम अपनी पूरी अर्थव्यवस्था में उत्पादकता, कमाई और जीवन स्तर में मूलभूत बदलाव ला सकते हैं.’

इसे भी पढ़ें – Health News : सोशल मीडिया का ज्यादा इस्तेमाल युवाओं में पैदा कर सकता है अवसाद, शोध में बड़ा खुलासा …

700 मेगाहर्ट्ज, 3500 मेगाहर्ट्ज और 26 गीगाहर्ट्ज, 5जी स्पेक्ट्रम बैंड का सबसे बड़ा और सबसे उपयुक्त मिश्रण है, जो जियो ट्रू 5G को अन्य ऑपरेटर्स के मुकाबले बढ़त दिलाता है. दूसरी और सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि 700 मेगाहर्ट्ज लो-बैंड स्पेक्ट्रम रखने वाला जियो एकमात्र ऑपरेटर है. इससे अच्छी इनडोर कवरेज मिलती है. यूरोप, अमेरिका और यूके में इस बैंड को 5जी के लिए प्रीमियम बैंड माना जाता है.

Related Articles

Back to top button