LIVE DEBATE गदर: कान फोड़ू DJ के संग भक्ति के बदलत रंग, देखव गदर संदीप अखिल के संग…

विशेष डिबेट ‘ग़दर’: राजधानी रायपुर में बीते दिनों भगवान गणेश की मूर्तियों का विसर्जन किया गया. इस दौरान भक्तों ने खूब भक्ति दिखाई और गणपति बप्पा को गाजे-बाजे के साथ विसर्जन कुंड तक पहुंचाया, लेकिन प्रतिमाओं की विसर्जन से पहले जो कान फोड़ू DJ में भक्ति की झलक देखी गई, वह अश्लील गानों में लिफ्त दिखी. DJ  में जो गानों की गूंज सुनाई दी, वह गाने भक्तिमय कम और मनोरंजन ज्यादा कर रहे थे, क्योंकि जो गाने बज रहे थे, वह संस्कृति के साथ खिलवाड़ से कम नहीं थे.

ऐसा हम इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि जब भी मूर्तियों की विसर्जन करने भक्त गाजे बाजे के साथ लेकर जाते हैं, तो भक्तमय गानों की धुन कम सुनाई देती है, बल्कि DJ से निकलती कान फोड़ू आवाज में अश्लीलता से लिप्त गाने सुनाई देते हैं. इनमें आधुनिकता से चकाचौंध भक्ति की झलक दिखती है. इन्हीं सभी मुद्दों को लेकर न्यूज 24 मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के खास कार्यक्रम ‘गदर’ आवाज छत्तीसगढ़ कार्यक्रम के एंकर संदीप अखिल ने धार्मिक विचारक, अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के सदस्य और ENT स्पेशलिस्ट से बातचीत की.

गौरतलब है कि न्यूज 24 मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ में रविवार को शाम 5 बजे गदर डिबेट छत्तीसगढ़ी भाषा में होता है, जिसके एंकर संदीप अखिल हैं. कार्यक्रम का उदेश्य जन सरोकार के मुद्दे पर सीधे जिम्मेदारों से सवाल किया जाता है. कोशिश होती है कि गदर के इस मंच से ही समस्या का समाधान निकाला जाए.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।