Lok Sabha Election 2024. उत्तर प्रदेया की मेरठ लोकसभा सीट पर इस बार भाजपा ने वर्तमान सांसद राजेंद्र अग्रवाल का टिकट काटकर रामायण धारावाहिक में राम के किरदार निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल को मैदान पर उतारा है. वहीं सपा ने पहले भानु प्रताप सिंह को मेरठ सीट से मैदान में उतारा था, लेकिन उनका विरोध के चलते उम्मीदवार बदल दिया है. अब सपा ने यहां से अतुल प्रधान को प्रत्याशी बनाया है.

मेरठ में भाजपा को कड़ी टक्कर देने के लिए सपा ने अपनी रणनीति को बदल दिया है. बीजेपी के स्टार प्रत्याशी अरुण गोविल के खिलाफ सपा ने सरधना विधायक अतुल प्रधान को चुनावी मैदान में दमखम दिखाने के लिए उतार दिया है. मेरठ में 4 अप्रैल को नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है. बता दें कि अतुल प्रधान ने चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय छात्र राजनीति की शुरुआत की थी. इसके बाद ये सपा से छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं. पहली बार इन्होंने साल 2012 में सपा की टिकट पर सरधना सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन भाजपा के संगीत सोम से हार का सामना करना पड़ा और ये तीसरे नंबर थे. 

इसे भी पढ़ें – Lok Sabha Election: अरुण गोविल ने मेरठ से भरा नामांकन, कहा- इस बार PM मोदी की अगुवाई में BJP करेगी 400 पार

सपा ने साल 2017 में अतुल पर दोबारा भरोसा जताया और लेकिन इस बार भी बीजेपी के संगीता सोम से हार का सामना करना पड़ा. हालांकि 2022 विधानसभा चुनाव में इन्होंने 18,160 वोटों से जीत दर्ज की और बीजेपी के फायर ब्रांड नेता संगीत सोम को हराया. सपा ने एक बार फिर अतुल पर प्रधान पर भरोसा जताया है. 2024 लोकसभा चुनाव में इनकी टक्कर बीजेपी प्रत्याशी अरुण गोविल से होगी. बता दें कि पिछले चुनाव 2019 में मेरठी सीट पर भाजपा के राजेंद्र अग्रवाल ने बसपा के हाजी मोहम्मद याकूब को हराया था. इस बार बसपा ने इस बार देवव्रत त्यागी को प्रत्याशी बनाया है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक