लग्जरी कार के हैं आप शौकिन तो पढ़िए यह खबर, Big Boys Toys का सीईओ गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला…

नई दिल्ली। विदेश से आयातित महंगी लक्जरी कारों पर लगने वाले भारी-भरकम कर से बचने के लिए डीलर्स ने चोर रास्ता निकाल लिया है. इसके लिए राजनयिकों के नाम से कार मंगाकर कर में मिलने वाली छूट हासिल कर लेते हैं. डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) ने ऐसे मामले में लग्जरी कार शोरूम Big Boys Toys के सीइओ निपुण मिगलानी को गिरफ्तार किया है.

बता दें कि विदेश से लक्जरी गाड़ी मंगाने पर 204 प्रतिशत टैक्स चुकाना होता है. यही गाड़ी अगर किसी डिप्लोमैट या उसके परिवार के सदस्य के नाम पर मंगाई जाती है तो किसी तरह का टैक्स नहीं देना होता है. इसी का फायदा उठाकर लग्जरी कार शोरूम Big Boys Toys का सीइओ निपुण मिगलानी टैक्स की चोरी कर रहा था. डीआरआई ने उसे पकड़ने के लिए ऑपरेशन मोंटे कार्लो तैयार कर उसे ट्रैप कर लिया.

ऑपरेशन मोंटे कार्लो से दिया अंजाम

जानकारी के अनुसार, डीआरआई ने इस गिरोह को पकड़ने के लिए ऑपरेशन मोंटे कार्लो को अंजाम दिया. इसमें गिरोह की कार्यप्रणाली को समझने के बाद डीआरआई ने भारत के 6 शहरों में एक साथ छापेमारी की. इस छापेमारी में 6 कारें बरामद हुईं, जिन्हे विदेशों से मंगाया गया था. इस मामले में एजेंसी ने Big Boys Toys शोरूम के सीईओ निपुण मिगलानी समेत 3 लोगों को अरेस्ट किया है. पकड़े गए बाकी दो आरोपियों के नाम लियाकत बच्चू खान और सुरिया अर्जुनन हैं.

कंपनी ने नौकरी से किया बर्खास्त

डीआरआई के मुताबिक, यह गिरोह पिछले 5 साल से डिप्लोमैट के नाम पर गाड़ियों का भारत में आयात कर रहा है. यह गैंग अब तक करीब 20 गाड़ियों को भारत मंगाकर सरकारी खजाने को 25 करोड़ का नुकसान पहुंचा चुका है. निपुण मिगलानी की गिरफ्तारी के बाद Big Boy Toys कंपनी ने बयान जारी कर उसे नौकरी से बर्खास्त करने की जानकारी दी है.

अधिकृत डीलर से ही करें खरीदारी

जानकार बताते हैं कि कर चोरी कर लक्जरी कार मंगाने वाले गैंग का शिकार कोई भी शौकिन हो सकता है. इससे बचने के लिए जरूरी है कि आप अपनी पसंद के लक्जरी कार की खरीदारी कंपनी के अधिकृत डीलर से ही करें. और संभव हो तो अपने प्रदेश से ही करें. इससे न केवल आप इस तरह की धोखाधड़ी से बच जाएंगे, बल्कि प्रदेश में कंपनी की बढ़ोतरी में भी मदद करेंगे, जो भविष्य में आपके लिए ही फायदेमंद होगी.

लल्लूराम डॉट कॉम के व्हाट्सअप ग्रुप में जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें …

https://chat.whatsapp.com/FcBfuzzxcC92mYcNLVcPlT

देखिए वीडियो-


Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।