Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

नई दिल्ली। महाराष्ट्र सरकार के राज्यमंत्री संजय बनसोडे ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ मंगलवार को दिल्ली सरकार के 2 स्कूलों कौटिल्य गवर्मेंट सर्वोदय बाल विद्यालय, चिराग एन्क्लेव ग्रेटर कैलाश व स्कूल ऑफ एक्सीलेंस कालका जी का दौरा किया. वहां उन्होंने बच्चों से बात कर बिज़नेस ब्लास्टर्स प्रोग्राम के बारे में जाना. उन्होंने अपने विजिट के दौरान देशभक्ति करिकुलम और स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एजुकेशन के मॉडल को भी समझा. इस मौके पर संजय बनसोडे ने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों के बच्चों से मिलकर मैं बहुत प्रभावित हुआ हूं. हम दिल्ली के एजुकेशन मॉडल को महाराष्ट्र में भी अपनाएंगे.

एनआईए ने दिल्ली-अमरोहा आईएसआईएस मॉड्यूल मामले में चार्जशीट दाखिल की

इस मौके पर उपमुख्यमंत्री और शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए दिल्ली सरकार महाराष्ट्र सरकार की सहायता करने के लिए तैयार है. इस तरह एक-दूसरे से सीखकर और मिलकर काम करने से देश की शिक्षा-व्यवस्था में बदलाव लाया जा सकता है. संजय बनसोडे ने कहा कि हमारे नेता शरद पवार ने मुझसे कहा कि दिल्ली जाकर वहां के सरकारी स्कूल देखो और वहां के एजुकेशन मॉडल से सीख कर महाराष्ट्र में भी दिल्ली के तर्ज पर सरकारी स्कूलों का निर्माण करो. उन्होंने कहा कि आम आदमी के लिए ‘आप सरकार’ ने जो काम किया है, वो वाकई में शानदार है. आज देश के सभी राज्यों को दिल्ली के एजुकेशन मॉडल को अपनाने की जरूरत है. दिल्ली का एजुकेशन मॉडल पूरे देश में लागू होना चाहिए.

दिल्ली में प्रदेश भाजपा ने छठ व्रती स्पेशल वैक्सीनेशन अभियान किया लॉन्च

दिल्ली के स्कूल विजिट के दौरान संजय बनसोडे ने दिल्ली सरकार द्वारा शुरू किए गए अपनी तरह के अनूठे स्कूल, स्कूल ऑफ़ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस के मॉडल को समझा. वे स्पेशलाइज्ड डोमेन आधारित इस स्कूल के मॉडल को देखकर काफी प्रभावित हुए और कहा कि बच्चों को वर्ल्ड क्लास स्पेशलाइज्ड एजुकेशन देने की दिशा में दिल्ली सरकार शानदार काम कर रही है और सरकारी स्कूलों में बच्चों को प्राइवेट स्कूलों से ज्यादा सुविधाएं मुहैया करवा रही है. संजय बनसोडे ने दिल्ली सरकार द्वारा हाल ही में शुरू किए देशभक्ति करिकुलम को भी समझा. उन्होंने एंत्रप्रेन्योरशिप माइंडसेट करिकुलम के अंतर्गत दिल्ली सरकार के स्कूलों में शुरू किए गए बिज़नेस ब्लास्टर्स प्रोग्राम के डिज़ाइन को भी समझा और सरकार द्वारा दिए गए सीडमनी से बच्चों ने जिन इंटरप्राइज की शुरुआत की है, उसके बारे में प्रोजेक्ट में शामिल बच्चों से चर्चा की.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया नई पार्टी का ऐलान, बीजेपी से गठबंधन की बात पर साधी चुप्पी

संजय बनसोडे दिल्ली सरकार के स्कूलों के इंफ्रास्ट्रक्चर को देख कर काफी प्रभावित हुए. उन्होंने विजिट के दौरान स्कूल के लैब और लाइब्रेरी का भी दौरा किया और बच्चों से बातचीत की. स्कूल में मौजूद लैब को देख कर उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के स्कूल की ये लैब, प्राइवेट स्कूलों के लैब से भी ज्यादा शानदार है. जो सामान्य लोग होते हैं, वो आम आदमी के लिए काम करते हैं और दिल्ली सरकार ने आम आदमी के लिए, आम बच्चों के लिए जो काम किया है, वो वाकई में काबिलेतारीफ है.

दिल्ली के रोहिणी इलाके में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 53 गिरफ्तार

इस मौके पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए दिल्ली सरकार महाराष्ट्र सरकार की सहायता करने के लिए तैयार है. इस तरह से मिलकर काम करने से देश की शिक्षा व्यवस्था में आमूल-चूल परिवर्तन लाया जा सकता है. एक-दूसरे से सीखकर हम देश की शिक्षा-व्यवस्था में बदलाव ला सकते हैं.