बिना मास्क पहने गाड़ी चलाने पर पुलिस ने ठोंका 500 का जुर्माना, अब वकील ने पुलिस से मांगा 10 लाख का मुआवजा

दिल्ली। पुलिस इन दिनों बिना मास्क पहने लोगों पर सख्त कार्रवाई कर रही है। ऐसे ही बिना मास्क पहनकर वाहन चलाने वाले वकील का पुलिस ने 500 रुपये का चालान कर दिया। अब वकील के कदम से पुलिस सकते में है।

दरअसल, पांच सौ रूपये जुर्माना काटने के खिलाफ वकील ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। चालान काटने को चुनौती देते हुए अधिवक्ता सौरभ शर्मा ने इसे निरस्त करने व मानसिक प्रताड़ना करने के लिए दस लाख रुपये का मुआवजा की मांग की है। न्यायमूर्ति नवीन चावला की पीठ ने याचिका पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय, दिल्ली सरकार, दिल्ली आपदा प्रबंधन समिति और दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। याचिका पर अगली सुनवाई 18 नवंबर को होगी।

Close Button

अपने एडवोकेट केसी मित्तल के माध्यम से दायर याचिका में सौरभ ने कहा कि नौ सितंबर को वह दफ्तर जा रहे थे तभी दिल्ली पुलिस ने बिना मास्क के कार चलाने को लेकर पांच सौ रुपए का चालान कर दिया। जबकि कार सार्वजनिक स्थल नहीं है। उन्होंने दलील दी है कि केंद्र सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देश के तहत निजी कार के अंदर नहीं सार्वजनिक स्थल में मास्क पहनने को कहा गया है। पुलिस की कार्रवाई से उनको मानसिक रूप से काफी प्रताड़ित होना पड़ा। जिसके लिए उन्होंने मुआवजे की मांग की है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।