राजधानी समेत कई जिलों में बदला मौसम का मिजाज, कहीं तेज बारिश, तो कहीं हल्की बूंदाबांदी

हेमंत शर्मा,रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में देर रात से मौसम का मिजाज बदल गया. रात से शुरू हुई बारिश सोमवार दोपहर तक रुक-रुक कर जारी है. इससे तापमान में भारी गिरावट आई है. रायपुर का तापमान 19 डिग्री सेल्सियस के आप-पास दर्ज किया गया है.

Close Button

प्रदेश के कई जिलों में हल्की बूंदा-बांदी के साथ बारिश हो रही है. अम्बिकापुर, पेंड्रा रोड में कल की अपेक्षा आज तापमान में गिरावट आई. दुर्ग, राजनांदगांव, अम्बिकापुर, पेंड्रा और रायपुर में बूंदाबांदी हुई. दरअसल बिहार में बने सिस्टम की वजह से मौसम में बदलाव हुआ है. आगे 24 घंटे तक बादल छाया रहेगा. बदली छटनें के बाद तापमान में गिरावट आएगी और ठंड बढ़ेगी.

मौसम वैज्ञानिक आरके वैश्य के मुताबिक उत्तरी बिहार में एक सिस्टम बना हुआ है, जिसके प्रभाव से छत्तीसगढ़ के कई इलाकों बादल छाए हुए हैं और गरज चमक के साथ बूंदाबांदी भी हो रही है. अंबिकापुर और पेंड्रा में तापमान में गिरावट आई है. राजनांदगांव दुर्ग में भी बूंदाबांदी हुई है. आज भी कई स्थानों पर बूंदाबांदी की संभावना. दो दिनों के बाद तापमान में गिरावट आएगी. अगले 24 घंटे तक मौसम ऐसे ही रहेगा.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।