आज होगा शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार, 11 बजे मंत्री लेंगे शपथ

दिल्ली। आखिरकार तीन महीने की लंबी जद्दोजहद के बाद मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार का आज कैबिनेट विस्तार होने जा रहा है।
बेहद लंबी मंत्रणा और जद्दोजहद के बाद मंत्रिमंडल विस्तार को आखिरकार हाईकमान की हरी झंडी मिल गई है। दिल्ली में मौजूद राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि गुरुवार को कैबिनेट का विस्तार होगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भी इस बात का ऐलान कर चुके हैं। भोपाल स्थित राजभवन में आज सुबह 11 बजे मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह होगा। माना जा रहा है कि 25 मंत्री शपथ ले सकते हैं।
जानकारी के मुताबिक शिवराज सरकार का ये शपथ ग्रहण समारोह सुबह 11 बजे राजभवन में होगा, जिसमें शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद सिंह पटेल और ज्योतिरादित्य सिंधिया एक साथ ही दिल्ली से प्लेन से भोपाल पहुंचेंगे।
मंत्रिमंडल विस्‍तार में भाजपा की तरफ से यशोधरा राजे सिंधिया, मोहन यादव, भूपेन्द्र सिंह, विश्वास सारंग, संजय पाठक, अरविंद भदौरिया, रमेश मेंदोला, मालिनी गौड़, विष्णु खत्री, यशपाल सिसोदिया, ज़ालम सिंह पटेल, हरिशंकर खटीक और गोपाल भार्गव, जगदीश देवड़ा और नागेन्द्र सिंह के मंत्री बनने के प्रबल चांस हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया कैंप से महेन्द्र सिंह सिसोदिया, इमरती देवी, प्रदुम्न सिंह तोमर, प्रभुराम चौधरी, हरदीप डंग, बिसाहू लाल सिंह, राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव, एंदल सिंह कंसाना, ब्रजेन्द्र यादव और रणबीर जाटव को भी मंत्री पद से नवाजा जा सकता है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।