डे-नाइट टेस्ट मैच से पहले आखिर क्यों मोहम्मद शमी से बांग्लादेश के इस गेंदबाज ने ली है टिप्स, पढ़िए पूरी खबर

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा, जिसमें दुनियाभर की नजर रहने वाली है, क्योंकि ये मैच टेस्ट क्रिकेट में ऐतिहासिक मैच बनने वाला है, क्योंकि भारत में पहली बार कोई टेस्ट मैच डे-नाइट होने वाला है, इसके अलावा भारत और बांग्लादेश के बीच पहली बार डे-नाइट टेस्ट मैच भी खेला जाएगा.

उससे पहले दोनों ही टीम तैयारी में जुटी हुई हैं, क्योंकि डे-नाइट टेस्ट मैच गुलाबी गेंद से खेला जाएगा, जो दोनों ही टीम के खिलाड़ियों के लिए भी एक चुनौती होने वाली है फिर चाहे वो गेंदबाज हो या फिर बल्लेबाज.

भारत और बांग्लादेश के बीच डे-नाइट टेस्ट मैच तो 22 नवंबर से खेला जाएगा, उससे पहले दोनों ही टीम पिंक बॉल से अभ्यास भी कर रही हैं, टीम इंडिया के खिलाड़ी तो सीरीज के पहले ही मैच से गुलाबी गेंद से अभ्यास कर रहे हैं. और अब जब डे-नाइट टेस्ट मैच में कुछ ही दिन बचे हैं उससे पहले बांग्लादेश के गेंदबाज अबू जायेद ने भारत के मोहम्मद शमी से पिंक बॉल को लेकर टिप्स लिए हैं.

अबू जायेद ने कहा है कि उनमें और मोहम्मद शमी  में कुछ समानताएं हैं, क्योंकि दोनों ही गेंदबाजी के वक्त सीम का इस्तेमाल करते हैं.

जायेद ने आगे कहा है मैंने उन्हें कई बार गेंदबाजी करते हुए देखा है और वो जिस तरह से गेंदबाजी करते हैं उस पर अतिरिक्त ध्यान दिया है, जायेद ने आगे कहा कि शमी की लंबाई और अपनी लंबाई की तुलना की, और ये जानने की कोशिश की क्या वो मुझसे लंबे हैं या हम दोनों ही लंबाई बराबर की है, तब मुझे पता चला की मैं भी उनके जैसी गेंदबाजी कर सकता हूं.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।