whatsapp

22वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीडा : 5 संभागों के एक हजार से ज्यादा खिलाड़ी दिखाएंगे प्रतिभा, हैंडबॉल शो मैच में रायपुर ने बस्तर को 0-3 से हराया

हकीम नासिर, महासमुंद. जिले में 22वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीडा प्रतियोगिता का शुभारंभ आज मिनी स्टेडियम में किया गया. कार्यक्रम की मुख्य अतिथि उषा पटेल ने मशाल जलाकर खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ किया. इस मौके पर स्कूली छात्राओं ने आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी. प्रतियोगिता में शामिल सभी जोन के खिलाड़ियों ने मार्च पास्ट किया. शुभारंभ अवसर पर बस्तर और रायपुर संभाग के बीच हैंडबॉल का शो मैच हुआ, जिसमें रायपुर संभाग ने बस्तर जोन को 0-3 से हराया.

कलेक्टर निलेश कुमार क्षीरसागर ने टॉस कराया. उन्होंने खिलाड़ियों को खेल भावना के साथ खेल खेलने की नसीहत देते हुए जीत की शुभकामनाएं दी. 22वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता में राज्य के सभी पांचों संभाग बस्तर, बिलासपुर, दुर्ग, रायपुर और सरगुजा के 1050 खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं. यह प्रतियोगिता 20 से 23 सितंबर तक आयोजित होगी.

प्रतियोगिता में 6 विभिन्न तरीके के अलग-अलग आयु वर्ग के बालक-बालिकाओं के खेल होंगे. इसमें हैंडबॉल 17 से 19 वर्ष, बॉल बैडमिंटन 17 वर्ष, रग्बी फुटबॉल 17-19 वर्ष, व्हालीबॉल 14 वर्ष, खो-खो 19 वर्ष और शतरंज 14, 17, 19 आयु वर्ग बालक-बालिकाओं के बीच होंगे. कलेक्टर व आयोजक जहां बच्चों के अंदर खेल भावना उत्पन्न करने के उद्धेश्य से ऐसे आयोजन किए जाने की बात कह रहे, वहीं खिलाडियों का कहना है कि ऐसे आयोजनों से हमें अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता है.

Related Articles

Back to top button