whatsapp

Hanuwantiya Jal Mahotsav: मंत्री उषा ठाकुर ने 7वें जल महोत्सव का किया शुभारंभ, कहा- पर्यटन के क्षेत्र में नवाचार कर रही सरकार

इमरान खान, खंडवा। मध्यप्रदेश के जाने-माने जल पर्यटन केंद्र हनुवंतिया टापू पर जल महोत्सव के सातवें संस्करण का आज आगाज हुआ। प्रदेश की पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ने जल महोत्सव का शुभारंभ किया और इसकी औपचारिक शुरुआत की। इस दौरान मंत्री ठाकुर के साथ खंडवा सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल, क्षेत्रीय विधायक नारायण पटेल, पर्यटन निगम के उपाध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर सहित बीजेपी के आला नेता मौजूद रहे।

कार्यक्रम में पर्यटन विकास निगम के प्रमुख सचिव शिव शेखर शुक्ला ने स्वागत भाषण दिया और हनुवंतिया टापू पर जल महोत्सव में इस वर्ष होने वाली नवीन जल क्रीडा और गतिविधियों से सभी को अवगत करवाया। पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ने कन्या पूजन के बाद जल महोत्सव का शुभारंभ किया।

सीहोर का गौरव दिवस: CM शिवराज ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, कहा- शहीदों के सम्मान में बनेगा भव्य स्मारक

इस दौरान मंत्री उषा ठाकुर ने कहा कि मध्य प्रदेश की सरकार पर्यटन के क्षेत्र में लगातार नवाचार करती जा रही है। इसका यह परिणाम है, कि हनुमंतिया टापू में इस बार हो रहे जल महोत्सव में कई नवीन रोमांचक गतिविधियों का लुफ्त पर्यटक उठा सकेंगे। मुख्यमंत्री की जो सोच है, वह धरातल पर उतरती हुई दिखाई पड़ रही है। जिसका लाभ प्रदेश भर के लोगों को मिल रहा है। साथ ही देश भर के सैलानी हनुवंतिया टापू पर जल क्रीडा का लुफ्त उठाने के लिए पहुंच रहे हैं। आने वाले समय में विश्व भर के पर्यटक हनुवंतिया टापू पहुंचेंगे और इस महोत्सव का आनंद लेंगे।

बाबा महाकाल की शरण में राहुल गांधी: गर्भगृह में की पूजा-अर्चना, भक्ति में दिखे लीन

इसके साथ ही मंत्री ठाकुर ने मंच से पर्यटन विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि हनुमंतिया टापू मां नर्मदा के आंचल में बसा हुआ है। इस कारण यहां रोजाना पांच पंडितों द्वारा नर्मदा आरती करवाई जाए। जिससे यहां आने वाले पर्यटक अध्यात्म का भी आनंद ले सके। वहीं मंत्री ने प्रबंधन को आजादी के अमृत महोत्सव को ध्यान में रखकर टेंट सिटी में लगे टेंटों पर महापुरुषों और क्रांतिकारियों के चित्र लगाने की बात भी कही। जिससे आने वाले पर्यटक देश की आजादी में अपना सर्वस्व निछावर करने वाले महापुरुषों और वीरों को भी समय-समय पर याद करते रहे।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button