Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

दीपक ताम्रकार,मंडला। गोंड़ वंश की राजधानी रह चुका मंडला शौर्य की कहानियों के लिए प्रसिद्ध है. यहां की शान, संस्कृति, पहनावा और महल लोगों को आकर्षित करता है, लेकिन अब जिले के ऐतिहासिक महलों पर अब तांत्रिकों की बुरी नजर पड़ गई है. जिम्मेदारों की लापरवाही के कारण महल सुरक्षित नहीं हैं. मंडला के रामनगर मोतीमहल महल के भीतर राजाओं महाराजाओं के गड़े धन के लालच में तंत्र-मंत्र कर खुदाई की गई है, लेकिन आरोपी पूरी तरह सफल नहीं हो पाए. वहीं बताया जा रहा है कि शिकायत मिलने पर पुलिस ने कुछ आरोपियों को गिरफ्तार किया है. .

MP Corona LIVE: 24 घंटे में मिले 9385 कोरोना मरीज, एक्टिव केस 10 हजार के करीब, भोपाल के कोलार थाने में थाना प्रभारी समेत 8 पुलिसकर्मी पॉजिटिव

देश और प्रदेश में ख्याति प्राप्त रामनगर का मोतीमहल अनमोल धरोहर हैं. दूर-दूर से पर्यटक इस महल के दीदार करने पहुंचते हैं.. वहीं इस महल के पास लगातार राजनीतिक प्रशासनिक कार्यक्रम भी वर्षों से आयोजित किए जाते हैं. इस स्थल पर प्रधानमंत्री, उपराष्ट्रपति, मुख्यमंत्री भी आ चुके हैं, लेकिन अब यह महल सुरक्षित नही है. हाल ही में इस मोतीमहल के अंदर एक घटना क्रम हुआ है. जिसे लेकर लोगों में आक्रोश हैं. ग्रामीणों का कहना है कि गांव के ही एक व्यक्ति के साथ कुछ 10 से 15 लोग महल में घुसकर कुंड के पास पूजा अर्चना कर महल के नीचे खुदाई चालू कर दी. जैसे ही चौकीदार को आभास हुआ तो वह नीचे जाकर देखा तो झरने की खुदाई की जा रही थी.

रेत खदान में खेलते हुए दो बच्चियों को मिला 200 सोने के सिक्कों से भरा कलश, परिजनों के बीच झगड़े के कारण उसकी खनक पुलिस तक जा पहुंची, जानिए फिर क्या हुआ

वहीं जो लोग इस घटना को अंजाम दे रहे थे लो लोग चौकीदार को देखते ही भाग गए. इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई. ग्रामीणों का कहना है कि धन की लालसा में तंत्र-मंत्र कर आरोपी खुदाई कर रहे थे. उनका कहना है कि किसी समय में यहां दो पहर धन कीं वर्षा हुई थी, इसलिए लोग धन क़ी तलाश में खुदाई करते हैं. ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर आरोपियों पर कार्रवाई नहीं की गई तो वो चौकी का घेराव करेंगे. वहीं पुलिस ने बताया कि महल में खुदाई की गई. यह खुदाई स्थानीय और बालाघाट के लोगों ने की है. आरोपियो को चौकीदार और पुलिस की मदद से पकड़ लिया गया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

">
Share: