अरे वाह ! कोरोना मरीजों के लिए एसपी साहब खुद बनाते हैं खिचड़ी, इस काम में पूरे परिवार का सहयोग

हेमंत शर्मा,इंदौर। कोरोना संक्रमण काल में बहुत से लोग मानव सेवा ही माधव सेवा की कहावत को चरितार्थ कर रहे हैं. सभी लोग अपने अपने सुविधा के अनुसार मरीजों की सेवा कर सामाजिक दायित्वों का निर्वहन कर रहे हैं. इसकी कड़ी में जिले के एसपी महेश चंद जैन भी मरीजों की सेवा में लगे हुए हैं. वे गांव देहात से पहुंचे कोरोना संक्रमित मरीज और परिजनों की सेवा भोजन के रूप में कर रहे हैं. वे प्रतिदिन खिड़की बनाकर कोविड वार्ड में भिजवाते हैं. उनके इस सेवाभावी काम में परिवार के सदस्य और स्टॉफ के लोग भी सहयोग कर रहे हैं.

Close Button

लड़की की मदद की गुहार से यह विचार आया मन में
दरअसल पश्चिम एसपी महेश चंद जैन के पास एक कॉल आया था. फोन पर रेणु नाम की एक लड़की ने एसपी से रेमडेसिविर इंजेक्शन की मदद की गुहार लगाई थी. एसपी जैन ने प्रयास कर लड़की के पिता के लिए इंजेक्शन की व्यवस्था करवा दी थी. दूसरे दिन फिर लड़की का फोन उसके पास आया. उसने बताया कि उनके पिता अस्पताल का खाना नहीं खा रहे और हम लोग आलोट में रहते हैं. इंदौर शहर में हमारे कोई भी परिजन नहीं रहते है.

खुद खिचड़ी बनाकर रेणु के पिता के लिए हॉस्पिटल भिजवाई

यह सुनकर एसपी महेश चंद जैन ने अपने घर में खुद खिचड़ी बनाकर रेणु के पिता के लिए हॉस्पिटल भिजवाई और उसके पिता ने खिचड़ी खाई. इसके बाद एसपी ने प्रतिदिन खिचड़ी पहुंचाने का काम शुरू किया. अब वे प्रतिदिन 120 खिचड़ी के डिब्बे न्यू चेस्ट सेंटर स्थित कोविड वॉर्ड के लिए भिजवाते हैं. हालांकि इस कोविड सेंटर में सौ ही मरीज भर्ती हैं. लेकिन वे स्टाफ के लिए भी 20 डिब्बे भिजवा देते हैं.

शाम 4.30 बजे पुलिसकर्मी 120 डिब्बों की खिचड़ी लेकर हॉस्पिटल पहुंच जाते

खिचड़ी बनाने में एसपी का पूरा परिवार सहयोग कर रहा है. एसपी ने बताया कि ढाई बजे अपने बंगले पहुंच जाते हैं और बेटे व पत्नी के साथ मिलकर खिचड़ी बनाने में जुट जाते हैं. गनमैन मुकेश और ड्राइवर आनंद और इंदू सिंह भी मदद करते हैं. शाम 4.30 बजे पुलिसकर्मी 120 डिब्बों की खिचड़ी लेकर हॉस्पिटल पहुंच जाते हैं. उनके इस सेवा भावना की मरीज व परिजन सहित शहर के लोग सराहना कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।