whatsapp

नेशनल गेम्स में छत्तीसगढ़ की बेटी का कमाल, आकर्षी ने बैडमिंटन के फाइनल में बनाई जगह…

नेहा केसरवानी, रायपुर। गुजरात में आयोजित 36वें नेशनल गेम्स में छत्तीसगढ़ की बेटी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रही है. इंटरनेशनल बैडमिंटन खिलाड़ी आकर्षी कश्यप वुमेंस सिंगल्स के फाइनल में पहुंचकर राज्य के नाम पदक पक्का कर लिया है.

गुजरात के सूरत में 36वें नेशनल गेम्स के तहत आयोजित बैडमिंटन स्पर्धा में आकर्षी कश्यप ने सेमीफायनल में तान्या हेमंत को सीधे सेट में 21-13 और 21-15 से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया. आकर्षी का फायनल में मुकाबला प्रथम वरीयता प्राप्त खिलाड़ी मालविका बंसोड़ से होगा.

आकर्षी को इस उपलब्धि पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और खेल मंत्री उमेश पटेल सहित बैडमिंटन संघ के समस्त पदाधिकारियों, संचालक खेल एवं युवा कल्याण श्वेता श्रीवास्तव सिन्हा ने बधाई देते हुए फायनल मैच में सफलता के लिए शुभकामनाएं दी हैं.

छत्तीसगढ़ 24वें स्थान पर

बता दें कि नेशनल गेम्स में छत्तीसगढ़ पदक तालिका में वर्तमान में 6 मैडल के साथ 24वें स्थान पर है. इनमें से एक स्वर्ण और एक रजत पदक रोलर स्पोर्टस से और दो रजत और दो कांस्य पदक फेंसिंग से आया है. पदक तालिका में सर्विसेस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड 89 पदक (40 स्वर्ण) के साथ पहले, 66 पदक (25 स्वर्ण) के साथ हरियाणा दूसरे और 88 पदक (24 स्वर्ण) के साथ महाराष्ट्र तीसरे स्थान पर है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Related Articles

Back to top button